हलाल अर्थव्यवस्था के माध्यम से भारत को पुन: गुलाम बनाने के षड्यंत्र को हम सभी को एकत्रित होकर विफल करना होगा – श्री. रमेश शिंदे, राष्ट्रीय प्रवक्ता, हिन्दू जनजागृति समिति

‘हिन्दू राष्ट्र-जागृति’ अभियान के अंतर्गत हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री रमेश शिंदे एवं श्री. शंभू गवारे ने झारखंड एवं पश्चिम बंगाल में ‘हिन्दू राष्ट्र जागृति सभा’, हिन्दू राष्ट्र जागृति बैठकों एवं व्यक्तिगत संपर्क किए ।

हिन्दू राष्ट्र-जागृति संपर्क अभियान

१. पश्चिम बंगाल में हिन्दू राष्ट्र जागृति संपर्क अभियान के अंतर्गत हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा श्री. रमेश शिंदे ने हलाल अर्थव्यवस्था के गंभीर परिणामों के विषय में सभी में जागृति की ।

२. त्रिपुरा तथा मेघालय के पूर्व राज्यपाल श्री. तथागत रायजी से मिलकर उन्हें हलाल अर्थव्यवस्था के विषय में अवगत करवाया गया । श्री. राय ने श्री रमेश शिंदे को स्वयं की लिखी पुस्तक ‘अप्रतिम नायक : डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी’ भेंट की ।

१. स्वामी उदय महाराजजी  २. श्री. पंकज कुमार सिंह  ३. श्री. रमेश शिंदे,  ४. श्री. महेश राय  ५. श्री. शंभू गवारे

धनबाद (झारखंड) – ‘‘हलाल अर्थव्यवस्था के माध्यम से भारत को पुन: गुलाम बनानेवाले षड्यंत्र को हम सभी को एकत्रित होकर विफल करना होगा’’, ऐसा प्रतिपादन श्री. रमेश शिंदे ने किया । श्री. रमेश शिंदे ‘हिन्दू राष्ट्र-जागृति’ बैठक में ‘हलाल अर्थव्यवस्था एक भारत विरोधी षड्यंत्र’ विषय के अंतर्गत हलाल अर्थव्यवस्था की वास्तविकता से सभी को अवगत करा रहे थे ।

हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा

१. धनबाद में श्री. रामकृष्ण विवेकानंद सेवाश्रम, देवघर के स्वामी उदय महाराजजी ने बाबा बैद्यनाथ विवाह भवन, देवघर में सभा का आयोजन किया । इस सभा में अनेक हिन्दुत्वनिष्ठ सहभागी हुए थे ।

२. श्री शिव-शक्ति मंदिर धीरेन्द्र पुरम्, धनबाद के न्यासी एवं श्री. पंकज कुमार सिंह ने धनबाद में सभा का आयोजन किया ।

३. खटिक समाज के प. बंगाल अध्यक्ष श्री. विवेक सोनकर ने हावडा, प. बंगाल के खटिक समाज के लिए सभा आयोजित की । इस सभा का अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ अनेक जिज्ञासुओंने लाभ लिया ।