Kolkata HC Slams TMC : आरोपी शेख शाहजहां को अब तक बंदी क्यों नहीं बनाया गया ? – कोलकाता उच्च न्यायालय

संदेशखाली प्रकरण में कोलकाता उच्च न्यायालय ने बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार को फटकारा !

आरोपी शेख शाहजहां

कोलकाता (बंगाल) – तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां पर बंगाल की हिन्दू महिलाओं के यौन शोषण का आरोप किया गया है । इस प्रकरण में कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बंगाल तृणमूल कांग्रेस को फटकार लगाई । न्यायालय ने कहा, ‘इस प्रकरण को हुए १८ दिन हो गए हैं । इस पूरी समस्या का जो मूल व्यक्ति है, वह अभी भी फरार है, यह आश्चर्यजनक है । उस पर आरोप है । हमें नहीं पता कि आप उसे समर्थन दे रहे हैं या नहीं; परंतु यह निश्चित है कि उसे बंदी नहीं बनाया गया है । राज्य इस प्रकार शाहजहां को समर्थन नहीं दे सकता।” न्यायालय ने बंगाल के विपक्षी नेता सुवेंदु अधिकारी को हिंसाग्रस्त क्षेत्र संदेशखाली में जाने की अनुमति दी ।

(सौजन्य : India Today)

न्यायालय ने आगे कहा कि प्रथम दृष्टि में ऐसा लगता है कि शाहजहां ने लोगों को हानि पहुंचाई है । यदि कथित आरोपों में से एक भी सत्य है तो भी उसकी जांच होनी चाहिए ।’ आप बिना कारण लोगों को कष्ट दे रहे हैं । राज्य में कानून तथा व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हुई है ‌। वह कानून की अवहेलना नहीं कर सकते । देखते हैं वह न्यायालय में उपस्थित होता है या नहीं । हम उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहेंगे ।’


(सौजन्य : DNAIndiaNews) 

संपादकीय भूमिका

इससे स्पष्ट है कि बंगाल में कानून का नहीं, अपितु जिहादियों का राज है ! इस प्रकरण के आधार पर केंद्र सरकार को तृणमूल कांग्रेस सरकार को भंग कर वहां राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहिए !