विद्यालय में बिंदी लगाकर जाने के कारण शिक्षिका द्वारा हुई मारपीट से अपमानित हिन्दू छात्रा ने की आत्महत्या  !

  • धनबाद (झारखंड) के सेंट जेवियर्स विद्यालय की घटना !

  • शिक्षिका एवं प्रधानाध्यापक को बंदी बनाया गया

  • छात्रा को शिक्षिका द्वारा हुई थी मारपीट एवं उसकी मां को किया था अपमानित !

धनबाद (झारखंड) – यहां तेतुलमारी क्षेत्र के सेंट जेवियर्स विद्यालय में बिंदी लगाकर आई हिन्दू छात्रा को शिक्षिका ने  वर्ग में पूरी पिटाई की । इस विषय में पूछताछ करने गई छात्रा की माता को प्रधानाध्यापक ने अपमानित कर विद्यालय से भगा दिया । इस कारण अपमानित छात्रा ने घर आकर गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली । यह घटना १० जुलाई को हुई । आत्महत्या से पूर्व इस छात्रा ने एक चिट्ठी लिखी थी । इस  घटना के उपरांत ग्रामवासियों ने विद्यालय के बाहर प्रदर्शन किए । पुलिस ने इस प्रकरण में अपराध प्रविष्ट कर विद्यालय के प्रधानाध्यपक एवं संबंधित शिक्षिका को बंदी बनाया है । इस प्रकरण की जानकारी राष्ट्रीय बाल अधिकार सुरक्षा आयोग ने भी ली है ।

झारखंड भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर मुख्य मंत्री से विद्यालय की मान्यता  रद्द करने की मांग की है । मरांडी ने कहा है ‘समझ में नहीं आता कि ऐसे विद्यालयों को सनातन के प्रतीकों से इतना द्वेष क्यों है’ ।

संपादकीय भूमिका 

  • बहुसंख्यक हिन्दुओं के देश में ऐसे विद्यालयों से हिन्दू छात्राओं द्वारा बिंदी लगाने से सदैव विरोध होना हिन्दुओं के लिए लज्जाजनक !
  • हिन्दू अपने बच्चों को ऐसी मानसिकता रखनेवाले विद्यालयों में भेजकर स्वयं की संस्कृति एवं धर्माचरण से दूर जा रहे हैं । उनकी अधोगति का यह एक मुख्य कारण प्रमाणित हो रहा है । हिन्दुओं के ध्यान में यह सूत्र आने की संभावना न होने से इस स्थिति में परिवर्तन लाने के लिए हिन्दू राष्ट्र ही चाहिए !