BBC Fake News : यह बेबुनियाद खबर है कि अमित शाह का फर्जी वीडियो प्रसारित करने पर कांग्रेस के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया !

भारत के लोकसभा चुनाव को बदनाम करने की बीबीसी की कोशिश !

लंदन – गृहमंत्री अमित शाह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद भारत का दूसरा सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बताया जाता है। उन्हें बीजेपी के कल के सूत्रधार के तौर पर देखा जाता है। इन्हीं अमित शाह का फर्जी वीडियो प्रसारित करने के आरोप में कांग्रेस के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है, ऐसी झूठी खबर ‘बीबीसी’ ने छापी है ।

१.  २७ अप्रैल २०२४ को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था। वीडियो को तेलंगाना कांग्रेस के ‘एक्स हैंडल’ के साथ-साथ मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भी साझा किया था। इस फर्जी वीडियो में अमित शाह ‘एससी-एसटी’ और ‘ओबीसी’ इनका आरक्षण खत्म करने की बात करते नजर आ रहे हैं। इस मामले में तेलंगाना कांग्रेस के सोशल मीडिया समन्वयक अरुण रेड्डी को गिरफ्तार किया गया था ; लेकिन इस खबर के साथ छेड़छाड़ करके ‘बीबीसी’ ने फर्जी खबर प्रसारित कर दी कि कांग्रेस मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

२. कुछ दिन पहले बीबीसी ने २००२ के गुजरात दंगों पर एक लघु फिल्म प्रसारित करके सत्तारूढ़ भाजपा और हिंदुओं को अपकीर्त करने की कोशिश की थी।

३. देश में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है । दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में मतदान के ७ चरणों में से २ चरण शांतिपूर्वक संपन्न हो चुके हैं; हालाँकि, यह बार-बार सामने आया है कि ‘बीबीसी’ जैसा भारत विरोधी वैश्विक मीडिया झूठे तथ्यों के साथ एकतरफा रिपोर्ट और समाचार प्रकाशित करके भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है ।

संपादकीय भूमिका 

 लगातार भारतद्वेषी और हिंदू विरोधी भूमिका लेनेवाले बीबीसी पर भारत में बंदी *लगाने के लिए भारत सरकार को कदम उठाना आवश्यक।