Karnataka Love JIhad Issue : कांग्रेस नगरसेवक एवं पीडिता के पिता को लव जिहाद का अस्तित्व स्वीकार; परंतु गृहमंत्री को अस्वीकार !

कर्नाटक का लव जिहाद का मामला

हुब्बल्ली (कर्नाटक) – विवाह का प्रस्ताव स्वीकार न करने के कारण फैयाज खोंडुनाईक नामक नीच युवक ने हाल ही में नेहा हिरेमठ नामक युवति की चाकू से भोंककर हत्या की । नेहा के पिता निरंजन हिरेमठ कांग्रेस नेता और नगरसेवक हैं । इस घटना के उपरांत कर्नाटक का वातावरण तप्त हुआ है और लव जिहाद के इस मामले का हिन्दुओं द्वारा निषेध किया जा रहा है । हिरेमठ ने प्रसारमाध्यमों से कहा, ‘‘ऐसी घटनाएं तेजी से हो रही हैं । युवक अनुचित मार्ग पर जा रहे हैं । ऐसा किसी के भी संदर्भ में न हो । मुझे लगता है कि लव जिहाद तेजी से फैल रहा है । माता-बहनों को घर से बाहर निकलते समय सावधानी बरतनी चाहिए ।’’ यद्यपि निरंजन हिरेमठ इस मामले को ‘लव जिहाद’ कह रहे है, कांग्रेस के ज्येष्ठ नेता और राज्य के गृहमंत्री जी. परमेश्‍वरन् ने कहा है कि यह मामला लव जिहाद का नहीं है ।

(और इनकी सुनिए…) ‘नेहा की हत्या के लिए दोनों पक्ष के लोग उत्तरदायी !’ – गृहमंत्री जी. परमेश्‍वरन्

जी. परमेश्‍वरन् ने पत्रकारों से वार्तालाप करते समय कहा, ‘‘फैयाज ने कदाचित् नेहा को भोंका होगा; क्योंकि उसे लगा होगा कि नेहा किसी दूसरे से विवाह करेगी । मैं इस विषय में अधिक नहीं जानता; परंतु इस मामले में दोनों पक्ष के लोग सहभागी थे । इसलिए यह मामला लव जिहाद का नहीं है ।’’ (नेहा की हत्या के लिए एक प्रकार से हिन्दुओं को भी उत्तरदायी कहनेवाले कांग्रेस के  हिन्दुद्वेषी और समाजद्रोही गृहमंत्री ! – संपादक)

मेरी बेटी के साथ जो हुआ, वैसा अन्य किसी के साथ न हो ! – निरंजन हिरेमठ

निरंजन हिरेमठ

पीडिता के पिता निरंजन हिरेमठ ने आगे कहा कि मैं सभी माताओं से आवाहन करता हूं कि यदि आप की बेटी महाविद्यालय में गई, तो आप उसके साथ जाएं; क्योंकि जो मेरी बेटी के साथ हुआ, वैसा किसी के भी साथ नहीं होना चाहिए, इसकी सावधानी बरती जाए । आसपास का वातावरण अत्यंत संकटजनक है । मैं राज्य सरकार और अन्य सभी नेताओं से इस मामले में कठोर कार्यवाही करने की मांग करता हूं ।

मेरे बेटे को ऐसा दंड मिले कि फिर से कोई भी कभी भी ऐसा कृत्य करने का साहस नहीं कर पाएगा ! – फैयाज के पिता बाबासाहब सुबानी

फैयाज के पिता बाबासाहब सुबानी ने इस घटना को लेकर कहा कि नेहा को मेरा बेटा फैयाज त्रस्त कर रहा था । फैयाज के इस कृत्य से मुझपर आघात हुआ है । फैयाज को ऐसा दंड मिले कि फिर से कोई भी कभी भी ऐसा कृत्य करने का साहस नहीं कर पाएगा । नेहा के परिवार से मैं क्षमा मांगता हूं । मैं स्वीकार करता हूं कि मेरे बेटे ने अपराध किया है । फैयाज और नेहा में प्रेमसंबंध थे । वह उसके साथ विवाह करना चाहता था; परंतु मुझे यह अस्वीकार था ।

ऐसा कृत्य करनेवालों को इनकाऊंटर में मार देना चाहिए ! – श्रम मंत्री संतोष लाड

दूसरी ओर कर्नाटक के श्रम मंत्री संतोष लाड ने मांग की, ‘ऐसा कृत्य करनेवालों को इनकाऊंटर में मार देना चाहिए, साथही केंद्र और राज्य सरकारों को इस मामले पर विचार करना चाहिए ।’

संपादकीय भूमिका 

  • लव जिहाद का वास्तव अस्वीकार कर कर्नाटक की युवतियों और महिलाओं की सुरक्षा से खिलवाड करनेवाले कर्नाटक के गृहमंत्री ! ऐसे राज्यकर्ताओं के राज्य में लव जिहाद की घटनाएं होकर युवतियों का जीवन ध्वस्त होगा, तो कोई आश्‍चर्य नहीं लगना चाहिए !
  • ‘लव जिहाद’ एक पाखंड है, हिन्दुत्वनिष्ठों ने रची कहानी है, ऐसी बकवास करनेवाली कांग्रेस को अपने ही लोगों से फटकार ! मुसलमानों के मतों की लालच में सहस्रो हिन्दू युवतियों का जीवन ध्वस्त करनेवाली ऐसी कांग्रेस को हिन्दू कभी नहीं भूलेंगे !