लक्ष्मणपुरी एवं कानपुर के विभिन्न स्थानों पर समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे का मार्गदर्शन

हिन्दू जनजागृति समिति का लक्ष्मणपुरी एवं कानपुर (उत्तर प्रदेश) में ‘हलालमुक्त भारत अभियान’ !

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – ‘हलाल प्रमाणपत्र’ के माध्यम से भारत में समानांतर अर्थव्यवस्था खडी की जा रही है । इस संकट को रोकने के लिए भारत को ‘हलालमुक्त’ बनाना आवश्यक है । इसे ध्यान में लेकर हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से उत्तर प्रदेश में ‘हलालमुक्त भारत अभियान’ चलाया गया । इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न जिलों में ९ स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । इन कार्यक्रमों में हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने मार्गदर्शन किया । इन कार्यक्रमों को जिज्ञासुओं से उत्स्फूर्त प्रत्युत्तर प्राप्त हुआ ।

१. कानपुर में ‘हलाल प्रमाणपत्र : एक भारत विरोधी षड्यंत्र’ विषय पर श्री. रमेश शिंदे का मार्गदर्शन

कानपुर के आर्य समाज मंदिर में मार्गदर्शन करते हुए श्री. रमेश शिंदे एवं उपस्थित जिज्ञासु

यहां के लेनिन पार्क के आर्य समाज मंदिर में ‘हलाल प्रमाणपत्र : एक भारत विरोधी षड्यंत्र’ विषय पर श्री. रमेश शिंदे ने मार्गदर्शन किया । इस कार्यक्रम को उपस्थित जिज्ञासुओं से अच्छा प्रत्युत्तर प्राप्त हुआ । उपस्थित जिज्ञासुओं ने इस विषय को कानपुर में अधिक व्यापक स्तर पर पहुंचाने का निश्चय किया । इस अवसर पर ‘झटका व्यवसाय महासंघ’ के अध्यक्ष, आधुनिक वैद्य, अधिवक्ता, पत्रकार, साथ ही रा.स्व. संघ एवं आर्य समाज के कार्यकर्ता उपस्थित थे । ४० जिज्ञासुओं ने इस कार्यक्रम का लाभ उठाया ।

२. ‘हलाल जिहाद’ एवं ‘लव जिहाद’ के विरुद्ध जनजागरण करने का निश्चय

शैलकमाता मंदिर में मार्गदर्शन करते हुए श्री. रमेश शिंदे तथा उनकी दाहिनी बाजू में समिति के धर्मप्रचारक सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी
शैलकमाता मंदिर में उपस्थित जिज्ञासु

कानपुर के जुहीलाल कॉलोनी के शैलकमाता मंदिर में ‘हलाल जिहाद’ एवं ‘लव जिहाद’ विषयों पर श्री. रमेश शिंदे ने मार्गदर्शन किया । इस कार्यक्रम का आयोजन ‘शाश्वत टाइम्स’ के संपादक श्री. मनोज दीक्षित ने किया था । इस कार्यक्रम में उपस्थित युवकों एवं महिलाओं ने उपरोक्त विषयों के विरुद्ध जनजागरण करने का निश्चय किया । इस कार्यक्रम में ५० से अधिक जिज्ञासु उपस्थित थे ।

३. लक्ष्मणपुरी की सुशांत गोल्फ सिटी में मार्गदर्शन

लक्ष्मणपुरी की गोल्फ सिटी में मार्गदर्शन करते हुए श्री. रमेश शिंदे

यहां की सुशांत गोल्फ सिटी में श्री. रमेश शिंदे ने ‘हलाल अर्थव्यवस्था’ विषय पर मार्गदर्शन किया । ‘लोकभारती’ के सहव्यवस्था प्रमुख श्री. कमलेश कुमार गुप्ता ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था । इस कार्यक्रम में रा.स्व. संघ, लोक भारती, बंगो लोक भारती, भारतीय सेना में कार्यरत तथा सुशांत गोल्फ सिटी में रहनेवाले १०० से अधिक जिज्ञासु उपस्थित थे । इस अवसर पर उपस्थित जिज्ञासुओं ने ‘हलाल जिहाद’ के विरुद्ध संगठितरूप से प्रयास करने का निश्चय किया ।

४. अर्जुनगंज में चिकित्सकीय क्षेत्र में कार्यरत हिन्दुओं का मार्गदर्शन

अर्जुनगंज के ‘एडवांस न्यूरो हॉस्पिटल’ में ‘हलाल अर्थव्यस्था’ विषय पर बैठक का आयोजन किया गया था । इस बैठक को श्री. रमेश शिंदे ने संबोधित किया । इस अवसर पर रा.स्व. संघ के कार्यकर्ता तथा चिकित्सकीय क्षेत्र से संबंधित हिन्दुत्वनिष्ठ उपस्थित थे । उपस्थित सभी ने अपने-अपने स्तर पर जनजागरण करने का प्रयास करने की बात कही ।

५. राजाजीपुरम में हलाल अर्थव्यवस्था के विरुद्ध संगठित होने का निश्चय

जनउद्घोष सेवा संस्था के कार्यक्रम में श्री. रमेश शिंदे को सम्मानित करते हुए मान्यवर
जनउद्घोष सेवा संस्था के कार्यक्रम में उपस्थित हिन्दू

‘जनउद्घोष सेवा संस्था’ के माध्यम से राजाजीपुरम में ‘हिन्दू राष्ट्र एवं हलाल अर्थव्यवस्था’ के विषय में हिन्दुओं में जागृति लाने के लिए व्याख्यान का आयोजन किया गया था । इस अवसर पर ११० से अधिक स्थानीय लोग उपस्थित थे । इस अवसर पर ‘हलाल’ के विरुद्ध संगठित होने का निश्चय किया गया । इस कार्यक्रम में संतों की वंदनीय उपस्थिति थी ।

६. लक्ष्मणपुरी के विनयखंड में ‘हलाल अर्थव्यवस्था’ विषय पर संबोधन

लक्ष्मणपुरी के विनयखंड में ‘हलाल अर्थव्यवस्था’ विषय पर श्री. रमेश शिंदे ने बैठक को संबोधित किया । पत्रकार श्री. सुमित पांडे ने इस बैठक का आयोजन किया था । इस बैठक में उपस्थित हिन्दुओं ने अपने घर से ही जागृति लाना आरंभ करने की बात कही । इस बैठक में २१७ किलोमीटर दूर आंबेडकर नगर से आए हुए एक धर्मप्रेमी उपस्थित थे ।

७. ऐतिहासिक काकोरी में मार्गदर्शन

काकोरी के कार्यक्रम में मार्गदर्शन करते श्री. रमेश शिंदे

ऐतिहासिक काकोरी की ‘हिन्दू जनसेवा समिति’ के माध्यम से ‘हलाल अर्थव्यवस्था’ विषय पर मार्गदर्शन का आयोजन किया गया था । इस अवसर पर श्री. रमेश शिंदे ने जिज्ञासुओं से छत्रपति शिवाजी महाराज के सैनिकों की भांति राष्ट्र एवं धर्म के कार्य में योगदान करने का आवाहन किया । इस कार्यक्रम में ४५ से अधिक युवक उपस्थित थे ।

८. लक्ष्मणपुरी में ‘हलाल जिहाद’ विषय पर अधिवक्ताओं का उद्बोधन

लक्ष्मणपुरी में श्री. रमेश शिंदे ने ‘हलाल जिहाद’ विषय पर अधिवक्ताओं का मार्गदर्शन किया । इस संदर्भ में यहां के अधिवक्ता संजीव कुमार तिवारी ने लक्ष्मणपुरी न्यायालय के अधिवक्ताओं के लिए जनजागरण बैठक का आयोजन किया था ।

क्षणिकाएं

१. इन कार्यक्रमों में जिज्ञासुओं ने बडी मात्रा में हिन्दू जनजागृति समिति के ‘हलाल जिहाद ?’, ‘लव जिहाद’ तथा ‘हिन्दू राष्ट्र ः आक्षेप एवं खंडन’ ग्रंथ बडी मात्रा में खरीदे ।

२. राजाजीपुरम के कार्यक्रम में समाज के २ संत उपस्थित थे । उन्होंने ‘हलाल जिहाद’ विषय पूरी तरह से सुना, साथ ही उन्होंने अपने क्षेत्र में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजन करने की इच्छा व्यक्त की ।