INC Karnataka Pro-PAK Slogans : राज्यसभा चुनाव में नसीर हुसैन की विजय के उपरांत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे !

  • भाजपा ने कर्नाटक की घटना का चलचित्र प्रसारित कर लगाए आरोप!

  • कांग्रेस ने आरोपों को किया निरस्त !

कांग्रेस नेता नसीर हुसैन

बेंगलुरु (कर्नाटक) – कांग्रेस नेता नसीर हुसैन राज्यसभा चुनाव जीत गए। भा.ज.पा. ने अचंभित करने वाला आरोप लगाया है।जब विधानसभा में उनकी विजय का आनंद मनाया जा रहा था तब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। यद्यपि कांग्रेस ने इस आरोप को निरस्त कर दिया है।

सौजन्य : इंडिया टूडे 

१. २७ फरवरी को कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने ४ में से ३ स्थान जीते , इनमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के राजनीतिक सचिव नसीर हुसैन भी जीते।

२. इस संबंध में भा.ज.पा. के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने हुसैन की जीत का आनंद मनाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक चलचित्र प्रसारित किया है, उसमें कार्यकर्ताओं के ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने की ध्वनि स्पष्ट सुनाई दे रही है। मालवीय ने कहा कि कांग्रेस का पाकिस्तान के प्रति पागलपन धोखादायक है।

सौजन्य : ANI News

३. यद्यपि नसीर हुसैन ने आरोपों को नकारा है तथा कहा कि उन्होंने केवल ‘नसीर हुसैन जिंदाबाद’, ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’, ‘नसीर खान जिंदाबाद’ और ‘नसीर साहब जिंदाबाद’ जैसे नारे सुने हैं। सामाजिक माध्यम पर जो भी दिखाया गया, मैंने नहीं सुना। यदि मैंने सुना होता तो मैं आपत्ति जताता, तथा इस घटना की निंदा करता और उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की मांग करता!

४. कांग्रेस ने घटना का वास्तविक चलचित्र भी प्रकाशित किया है जिसमें ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे नहीं सुनाई दे रहे हैं। अत: कौन सा चलचित्र वास्तविक है और कौन सा मिथ्या यह तो पुलिस जांच में ही सिद्ध होगा।

संपादकीय भूमिका

भा.ज.पा. द्वारा प्रसारित चलचित्र के तथ्य सामने आ ही जायेंगे। भले ही कांग्रेस ने आरोपों को नकारा हो , किन्तु सुज्ञ जनता जानती है कि कांग्रेसियों का पाकिस्तान प्रेम ऐतिहासिक है । दक्षिण भारत को भारत से अलग करने का षड्यंत्र रचने वाले राजनेता भी कांग्रेस के ही हैं । इसलिए ऐसी कोई घटना यदि घटित होती है तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए !