हरियाणा में धर्मांधों की बढती हिन्दूविरोधी गतिविधियों का सामना करना श्रीकृष्ण की कृपा से हुआ संभव ! – कृष्ण गुर्जर, प्रांत सुरक्षा प्रमुख, बजरंग दल, हरियाणा

बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख कृष्ण गुर्जर

रामनाथी, २० जून (संवाददाता) – हरियाणा के मेवात को ‘मिनी पाकिस्तान’ कहा जाता है । पहले वहां हिन्दू लडकियों को दिनदहाडे अपहरण किया जाता था तथा हिन्दू युवकों की हत्याएं की जाती थीं । उसके कारण हिन्दुओं ने अपने घर-बार छोडकर बडी संख्या में पलायन किया । उस प्रकरण में स्वामी धरमदेव एवं जनरल जी.डी. बक्षीसहित एक समिति का गठन किया गया । इस समिति के ब्योरे में विगत २५ वर्षाें में वहां के १०२ गांव हिन्दूविहिन हुए हैं तथा १२३ गावों में केवल १०५ हिन्दू परिवार शेष रह गए हैं । यह ध्यान में आने पर बजरंग दल ने कुछ साहसयात्रा निकालीं । उसके कारण हिन्दुओं में धैर्य बढा तथा उन्होंने पलायन न कर स्थिति को शौर्य के साथ सामना करने का निश्चय किया । राज्य में बजरंग दल ने धर्मांधों द्वारा निर्मित अवैध मस्जिदों एवं मजारों का अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया । इसके साथ ही लव जिहाद, लैंड जिहाद, गोरक्षा, दलित निवारण आदि के लिए कार्य किया । ‘गोरक्षा करते समय गोतस्कर गोरक्षकों पर गोलीबारी करते हैं । उसके लिए हमें शस्त्र रखने की अनुमति मिले’, यह हमारी सरकार से मांग है; परंतु सरकार इस विषय में निष्क्रिय है । यह संपूर्ण कार्य बजरंग दल का नहीं, अपितु केवल भगवान श्रीकृष्ण का है तथा उनकी कृपा से ही हम यह कार्य कर पा रहे हैं, ऐसा प्रतिपादन हरियाणा के ‘बजरंग दल’ के प्रांत सुरक्षा प्रमुख श्री. कृष्ण गुर्जर ने किया । वैश्विक हिन्दू राष्ट्र महोत्सव के चौधे दिन (१९.६.२०२३ को) उपस्थित हिन्दुत्वनिष्ठों को संबोधित करते हुए वे ऐसा बोल रहे थे ।

इस अवसर पर व्यासपीठ पर सनातन संस्था के धर्मप्रचारक श्री. अभय वर्तक,  हिन्दू जनजागृति समिति की संभाजीनगर समन्वयक कु. प्रियांका लोणे तथा केरल के श्री. राकेश नेल्लिथया ये मान्यवर उपस्थित थे ।