Vandalise Hanuman idol : रामपुर (उत्तर प्रदेश) में रामायण पार्क से श्री हनुमान जी की मूर्ती मदरसे के बच्चों ने तोड़ी !

रामपुर (उत्तर प्रदेश) – मदरसे के बच्चों ने रामायण पार्क में स्थापित भगवान हनुमान की मूर्ति को तोड़ दिया। इस घटना की सूचना मिलते ही हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने विरोध आंदोलन आरंभ कर दिया। इसी समय तनाव तब उत्पन्न हो गया जब बड़ी संख्या में मुस्लिम भी वहां एकत्र हो गये। सूचना मिलने पर पुलिस एवं स्थानीय विधायक आकाश सक्सेना भी वहां पहुंच गये।विधायक सक्सैना ने आरोपियों के विरोध में कार्यवाही की मांग की।

१. इस घटना के विषय में विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि रामायण पार्क में भगवान हनुमान की मूर्ति तोड़े जाने के लिए रामपुर विकास प्राधिकरण ही मुख्य कारक है; क्योंकि प्राधिकरण ने ४ साल पहले इस पार्क का निर्माण कराया था।प्राधिकरण को इस मूर्ति के संरक्षण की भी व्यवस्था करनी चाहिए थी; किंतु उसने ऐसा नहीं किया।इसके कारण अराजक तत्वों ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को साकार किया। इस संबंध में जीलाधिकारी से बात कर मूर्ति की सुरक्षा की ठोस व्यवस्था किये जाने को आदेश दिया हैं ।

२. अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के पश्चात हमने घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया।घटना की जांच की जा रही है। आपत्ति मिलने पर आरोप अनुमोदित कर दोषियों के विरोध में कार्यवाही की जाएगी।

संपादकीय भूमिका 

  • ध्यान दें कि सरकार मदरसों को सैकड़ों करोड़ रुपये का अनुदान दे रही है तथा वे उनसे हिन्दूओं पर ही घात करवा रही है!
  • देश में मदरसों को बंद करने के लिए हिन्दूओं को एक बड़ा आंदोलन आरंभ करना जरूरी है!