Stone Pelting On Hindus : शाजापुर (मध्य प्रदेश) में हिन्दुओं की फेरी पर पथराव : ४४ मुस्लिमों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट !

श्रीरामजी के प्राणप्रतिष्ठा समारोह की पृष्ठभूमि में हिन्दुओं ने निकाली थी फेरी !

शाजापुर – २२ जनवरी को अयोध्या में श्रीराममंदिर में भगवान श्रीरामजी का प्राणप्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया गया है । इसलिए हिन्दू समाज द्वारा प्रतिदिन संध्या समय फेरी निकाली जाती है । इसी अनुषंग से ८ जनवरी को मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में ३० से ४० हिन्दुओं ने संध्या-फेरी निकाली थी । यह फेरी अखंड आश्रम के सामने वाली सडक से जा रही थी तभी मुस्लिमों की भीड ने फेरी रोकी एवं अपशब्द बोलते हुए फेरी पर पथराव किया । इस घटना में हिन्दू समुदाय के ६ लोग गंभीररूप से घायल हो गए हैं । तदनंतर हिन्दू संगठन के लोगों ने पुलिस थाने में जाकर परिवाद प्रविष्ट किया एवं अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की । इस प्रकरण में पुलिस ने ४४ मुस्लिमों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया है ।

(सौजन्य : News18 MP Chhattisgarh) 

परिवाद में आगे कहा गया है कि कुछ मुसलमान तलवारें लेकर हिन्दुओं को मारने दौडे थे । भीड से मनजूर खान नामक व्यक्ति ने फेरी में हिन्दुओं पर तलवार से आक्रमण किया । इसमें ललित कुशवाह के माथे पर चोट लगी एवं लहू बहने लगा । पुलिस ने कहा कि पथराव में कुणाल देवतवाल, ढोली सोनू मालवीय, प्रशांत कुशवाह, चेतन प्रजापति, निखिल प्रजापति आदि घायल हुए हैं । इस प्रकरण में अब तक ८ लोगों को बंदी बनाया गया है एवं अन्यों को ढूंढा जा रहा है ।

संपादकीय भूमिका 

  • नसनस में हिन्दुद्वेषभरे ऐसे कट्टरपंथियों के विरुद्ध वैध मार्ग से लडाई लडने के लिए हिन्दुसंगठन काल की आवश्यकता है !
  • मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए हिन्दुओं पर ऐसे आक्रमण न हों, ऐसी अपेक्षा !