कर्नाटक के सरकारी विद्यालयों में योग एवं ध्यान सिखाने के निर्णय की ओर कांग्रेस सरकार की उपेक्षा ! – श्री. मोहन गौडा हिन्दू जनजागृति समिति

हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा टीका

विद्यालयों में योग एवं ध्यान सिखाने के निर्णय की ओर कांग्रेस सरकार द्वारा पूर्णरूप से की जा रही अनदेखी अत्यंत खेदजनक है ।

बेंगळुरू (कर्नाटक) – विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास, आरोग्य एवं एकाग्रता के लिए अत्यंत उपयुक्त योग एवं ध्यान सरकारी विद्यालयों में सिखाया जाए, ऐसा राज्य की पहले की भाजपा सरकार ने निश्चित किया था । इसके लिए इस शैक्षिक वर्ष से उसकी कार्यवाही करने का आदेश भी निकाला था; परंतु राज्य में आई कांग्रेस सरकार शैक्षिक वर्ष के प्रारंभ होने और १ माह बीत जाने पर भी योग एवं ध्यान विद्यालयों में सिखाने की अनदेखी कर रही है ।

श्री. मोहन गौडा

इस विषय में हिन्दू जनजागृति समिति के कर्नाटक राज्य प्रवक्ता श्री. मोहन गौडा ने कहा कि भाजपा सरकार के काल में सरकारी विद्यालयों में योग एवं ध्यान सिखाने के निर्णय की ओर कांग्रेस सरकार द्वारा पूर्णरूप से की जा रही अनदेखी अत्यंत खेदजनक है । कांग्रेस सरकार राजकीय तुष्टीकरण के लिए बच्चों के विकास के लिए अत्यावश्यक बातों की अनदेखी कर रही है । यह अत्यंत दुर्भाग्य की बात है ।

संपादकीय भूमिका 

कांग्रेस का हिन्दूद्वेष ! योग एवं ध्यान हिन्दू धर्म का होने से एवं पिछली भाजपा सरकार द्वारा उसे सिखाने का निर्णय लेने के कारण ही कांग्रेस इसकी जानबूझकर अनदेखी कर रही है । कांग्रेस को मतदान करनेवाले हिन्दुओं को यह मान्य है क्या ?