जिहादियो, आनेवाले ३० दिनों में हिमाचल प्रदेश छोड दो !

  • मनोहर की नृशंस हत्या प्रकरण

  • हिमाचल प्रदेश के हिन्दू संगठनों की चेतावनी !

चंबा (हिमाचल प्रदेश) – यहां संघणी भाग में कुछ दिनों पूर्व धर्मांध मुसलमानों ने मनोहर नामक हिन्दू युवक की हत्या कर उसके शरीर के ८ टुकडे कर नाले में फेंक दिए थे । मुसलमान युवती से प्रेमसंबंध के कारण मनोहर की हत्या कर दी गई । इस घटना के उपरांत यहां का वातावरण तनावपूर्ण था और संतप्त नागरिकों ने एक आरोपी का घर जला दिया । अब यहां के हिन्दू संगठनों ने रास्ते पर उतरकर जिहादियों को चेतावनी दी कि ‘आनेवाले ३० दिनों में हिमाचल प्रदेश छोड दो, अन्यथा ३० दिनों उपरांत जो होगा, उसके लिए तुम ही उत्तरदायी होगे ।’ संघणी हत्याकांड संघर्ष समिति के नेतृत्व में बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद, हिन्दू जागरण मंच, ब्राह्मण प्रतिनिधि सभा, सिप्पी कल्याण सभा, वाल्मीकि सभा एवं व्यापार मंडल चंबा, इन संगठनों के कार्यकर्ता एवं सदस्य सम्मिलित हुए थे ।

१. इन संगठनों ने मनोहर की हत्या का अभियोग शीघ्र गति न्यायालय (फास्ट ट्रैक कोर्ट) द्वारा आरोपियों को फांसी देने की मांग की है । इस अवसर पर पुलिस एवं प्रशासन के विरोध में घोषणाबाजी की गई । यहां के चौहरा बांध पर पुलिस ने अवरोधक (बैरिकेडिंग) रखे थे । इससे ‘राष्ट्रीय देवभूमि पक्ष’के कार्यकर्ता एवं पुलिस मेें वाद हुआ । पुलिस ने जमावबंदी लागू कर दी और आंदोलनकारियों को आगे बढने का विरोध किया । इस संगठन के कार्यकर्ताओं ने यहीं धरना आंदोलन किया ।

२. आंदोलन के कार्यकर्ता कमल गौतम ने कहा कि मनोहर की नृशंस हत्या, यह हिमाचल प्रदेश के हिन्दुओं पर आक्रमण है । इस हत्या के पीछे षड्यंत्र की छानबीन कर सत्य उजागर करें । इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक को निवेदन भी दिया गया है ।

३. राष्ट्रीय देवभूमि पक्ष के प्रमुख रुमित ठाकुर ने सभी का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया कि मनोहर की हत्या के आरोपियों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं ।

संपादकीय भूमिका 

  • हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने से वहां हिन्दुओं को न्याय मिलने की संभावना अत्यल्प है । कांग्रेस का राज्य अर्थात पाकिस्तानी शासन, यही सत्य है !
  • यदि सरकार जिहादियों के विरोध में कठोर नहीं होगी, तो भविष्य में सभी स्थानों पर नागरिक ऐसी चेतावनी देना आरंभ कर दें, तो आश्चर्य नहीं !