उत्तर काशी में धर्मांधों द्वारा अल्प आयु की हिन्दू छात्रा का अपहरण करने का प्रयास : संतप्त हिन्दुओं ने किया विरोध

संतप्त हिन्दुओं का  विरोध

पुरोला (उत्तराखंड) – यहां दो मुसलमान युवकों ने अल्प आयु की हिन्दू छात्रा का अपहरण करने का प्रयास किया । इसे ‘लव जिहाद’ का प्रकरण होने का दावा करते हुए संतप्त हिन्दू समाज सडक पर उतर आया ।

एक वृत्त संस्था (न्यूज एजेंसी)की दी जानकारी के अनुसार, ३१ मई २०२३ को पुरोला के खरसारी क्षेत्र में दो धर्मांध युवक ९ वीं श्रेणी में पढ रही हिन्दू छात्रा को फुसलाकर ले जा रहे थे । छात्रा को दो युवकों के साथ जाते देखकर स्थानीय लोगों को संदेह हुआ । उन्होंने उनका रिकशा रोककर पूछताछ की, तब वास्तविकता  सामने आई । पुलिस ने दोनों युवकों को बंदी बना लिया है । यह प्रकरण सामने आने के पश्चात पुरोला के संतप्त हिन्दुओं ने सडक पर आ कर विरोध किया । उन्होंने उन धर्मांधों को पुरोला छोडकर जाने की चेतावनी दी । स्थानीय लोगों का रोष देखकर मुस्लिम  समाज के ४२ दुकानदार रात्रि में ही अपनी दुकानें छोडकर भाग गए ।

विश्‍व हिन्दू परिषद के स्थानीय नेता वीरेंद्र रावत ने कहा, ‘मुस्लिम समाज के लोग बाहर से आकर पुरोला में दुकान खोलते हैं । इसके साथ ही वे स्थानीय लोगों का, विशेषत: हिन्दू लडकियों का बुद्धिभेद करते हैं ।’ उत्तर काशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने लोगों से शांति बनाए रखने का आवाहन किया है । अल्प आयु की लडकी का अपहरण करने का प्रयास करनेवाले दोनों अपराधियों को बंदी बनाया गया है ।

संपादकीय भूमिका 

लव जिहाद के प्रकरण रोकने के लिए सरकार क्या अब लव जिहाद विरोधी कडा कानून बनाएगी ?