मुसलमान युवती से विवाह करनेवाले हिन्दू युवक की युवती के परिजनों ने की हत्या

राजू सैनी

खंडवा (मध्य प्रदेश) – यहां मुसलमान युवती से प्रेम कर उसके साथ विवाह करनेवाले हिन्दू युवक की युवती के परिजनों ने अमानवीय पद्धति से हत्या कर दी । इस घटना में पुलिस ने २ लोगों को नियंत्रण में लिया है । घटना में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है ।

राजस्थान के सीकर जिले का जितेंद्र उपाख्य राजू सैनी ३ वर्ष पूर्व खंडवा, मध्य प्रदेश में नौकरी के लिए आया था । वह यहां के एक होटल में काम करता था । वहां अमरीन नामक युवती से उसका परिचय हुआ । उन दोनों में प्रेम हो जाने से परिवारवालों के विरुद्ध जाकर उन्होंने विवाह किया । विवाह के उपरांत दोनों सीकर में राजू के गांव गए । अमरीन के परिजनों ने पुलिस में उसके खो जाने का परिवाद प्रविष्ट किया था । पुलिस द्वारा ढूंढने पर वह सीकर में पाई गई । तबतक अमरीन एक लडकी की मां बन चुकी थी । पुलिस ने अमरीन को नियंत्रण में लेकर न्यायालय में उपस्थित किया । न्यायलय में अमरीन ने प्रौढ होने का दावा कर राजू सैनी के साथ रहने की इच्छा व्यक्त की । न्यायालय ने दोनों को एकत्रित रहने की अनुमति दे दी ।

कुछ दिनों के उपरांत अमरीन ने अपने मां-बाप से मिलने की इच्छा व्यक्त की । इस पर राजू सैनी ने उसे उसके मायके लाकर छोड दिया । कुछ दिन बीतने के पश्चात राजू उसकी पत्नी एवं बेटी को लेने के लिए ससुराल गया; परंतु वहां से उसे भगा दिया गया । राजू ने स्थानीय पुलिस थाने में परिवाद लिखवाया; परंतु उसकी उपेक्षा हुई । १३ मई २०२३ को राजू अपने ससुराल गया एवं पत्नी तथा बेटी को साथ में ले जाने की मांग की । इस समय राजू की सास, ससुर एवं साले ने उसे निर्ममता से पीटा । इससे राजू का स्वास्थ्य बिगड गया । उसे जिला चिकित्साय में भरती किया गया । उपचार के समय १६ मई को उसकी मृत्यु हो गई । खंडवा के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार की दी जानकारी के अनुसार मृतक की सास, ससुर एवं साले के विरुद्ध हत्या का अपराध प्रविष्ट किया गया है । पुलिस इस घटना का अन्वेषण कर रही है ।

संपादकीय भूमिका 

  • मुसलमानों का कट्टरतावाद !
  • लव जिहाद का विरोध करनेवाले हिन्दुओं को सर्वधर्मसमभाव का परामर्श देनेवाले अब चुप क्यों ?