बेमेतरा (छत्तीसगढ) में विश्व हिन्दू परिषद की ओर से मुसलमान तथा ईसाईयों के आर्थिक बहिष्कार की शपथ !

मामूली कारण से कट्टर मुसलमानों ने हिन्दुओं पर आक्रमण कर एक हिन्दू की हत्या की थी !

विश्व हिन्दू परिषद की ओर से मुसलमान तथा ईसाईयों के आर्थिक बहिष्कार की शपथ

बेमेतरा (छत्तीसगढ) – यहां ८ अप्रैल को कट्टर मुसलमानों ने मामूली कारण से हिन्दुओं पर आक्रमण किया था । इसमें एक हिन्दू युवक की मृत्यु हो गई थी । इसके उपरांत विश्‍व हिन्दू परिषद ने बेमेतरा बंद का आवाहन किया था तथा फेरी भी निकाली थी । विश्‍व हिन्दू परिषद द्वारा मुसलमान तथा ईसाईयों के आर्थिक बहिष्कार  की शपथ लेने का एक वीडियो प्रसारित हो रहा है । कांग्रेस की ओर से ऐसा दावा किया गया है कि इसमें भाजपा के भूतपूर्व सांसद भी उपस्थित थे ।

१. विश्‍व हिन्दू परिषद की फेरी में विश्‍व हिन्दू परिषद के नेता मुकेश चांडक ने फेरी में सम्मिलित लोगों को मुसलमान तथा ईसाईयों के आर्थिक बहिष्कार की शपथ दिलाई ।

२. इस संदर्भ में भाजपा के नेता रूप सिंह मांडवी ने कहा कि विश्‍व हिन्दू परिषद द्वारा आयोजित बंद को हमने समर्थन दिया था; परंतु इस शपथ के विषय में हमें कोई सूचना नहीं है ।

(अब इनकी सुनिए ) ‘विरोधियों की ओर से धार्मिक रंग देने का प्रयास !’ – मुख्य मंत्री भूपेश बघेल

राज्य के मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘बेमेतरा भाग में हुए २ लडकों के झगडे में एक की मृत्यु हो गई । यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है; परंतु विरोधी इस घटना को धार्मिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं ।

विरोधियों की ओर से केवल राजनीति की जा रही है ।’ (बघेल ने ऐसा कह कट्टर मुसलमानों का समर्थन ही किया है । कांग्रेस अब तक यही करते आई है । इसलिए हिन्दुओं द्वारा केंद्र की सत्ता से हटाने पर भी कांग्रेस को उसका भान नहीं है, यही देखने में आता है ! – संपादक, दैनिक सनातन प्रभात )