अमेरिका के जॉर्जिया राज्य की विधानसभा में हिन्दूद्वेष की निंदा करने का प्रस्ताव पारित !

नई देहली – अमेरिका के जॉर्जिया राज्य की विधानसभा में हिन्दूद्वेष की निंदा करने वाला प्रस्ताव पारित किया गया है । ऐसा करने वाला जॉर्जिया अमेरिका का पहला राज्य है । यह प्रस्ताव लॉरेन मैकडॉनल्ड और टाॅड जोन्स इन सदस्यों ने प्रस्तुत किया था ।

इस प्रस्ताव में कहा है कि, हिन्दू धर्म विश्व के सबसे बडे और सबसे प्राचीन धर्मों में से एक है । इसके १ करोड़ २० लाख से अधिक अनुयायी १०० सेअधिक देशों में रहते हैं । चिकित्सा, विज्ञान और अभियांत्रिकी, सूचना और तकनीकी विज्ञान, अतिथि भाव, शिक्षा, ऊर्जा, व्यापार जैसे क्षेत्रों में अमेरिका के हिन्दुओं का प्रमुख योगदान है । उसी प्रकार योग, आयुर्वेद, ध्यान, भोजन, संगीत, कला के क्षेत्र में योगदान से संस्कृति को समृद्ध किया है । इसे अमेरिकी समाज ने व्यापक स्वरूप में स्वीकार किया है । हिन्दूद्वेष को कुछ शिक्षा विशेषज्ञों की ओर से एक अलग रूप दिया गया है । उनका काम इस हिन्दू धर्म को नष्ट करने का समर्थन करने का था और उनकी ओर से हिन्दुओं के पवित्र ग्रंथों पर भी आरोप लगाए गए ।

संपादकीय भूमिका 

जॉर्जिया राज्य की विधानसभा का हिन्दुओं की ओर से आभार ! जहां हिन्दुओं का द्वेेष करने का प्रयास एक षड्यंत्र द्वारा किया जाता है, ऐसे स्थान पर ऐसा प्रयास सभी को करने की आवश्यकता है !