हिन्दू समाज को स्वयं का अस्तित्व टिकाए रखने के लिए हिन्दू राष्ट्र के आंदोलन को प्रखर बनाना आवश्यक ! – सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी

  • ज्ञानवापी मुक्ति अभियान की कानूनी लडाई को १०० से अधिक संगठनों का समर्थन !

  • वाराणसी में २ दिवसीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन संपन्न !

बाईं ओर से स्वामी ब्रह्मयानंद, सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी, दीपप्रज्वलन करते व्यासाचार्य किशोर गौतम, योगी श्री पीठाधीश्वर राजकुमार महाराज एवं सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) – ‘‘अनुच्छेद ३७० के हटने के उपरांत भी कश्मीर में हिन्दुओं की लक्ष्यित हत्याएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं । आज भी कश्मीर से हिन्दू पलायन कर रहे हैं । कश्मीर के उपरांत अब उत्तर प्रदेश, देहली, मध्य प्रदेश, गुजरात आदि राज्यों के हिन्दुओं ने अपने घरों पर ‘घर बिकाऊ है’, ऐसा लिखा हुआ दिखाई दे रहा है । ऐसी स्थिति में हिन्दू समाज को स्वयं का अस्तित्व टिकाए रखने के लिए हिन्दू राष्ट्र के आंदोलन को प्रखर बनाना आवश्यक है ।’’ भारत एवं नेपाल के संविधानों की दृष्टि से हिन्दू राष्ट्र बनाने की योजना बनाने के लिए १२ नवंबर को वाराणसी के आशापुर के ‘तनिष्क बैंक्वेट हॉल’ में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा आयोजित २ दिवसीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन संपन्न हुआ । उसमें हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी ने यह मार्गदर्शन किया ।

इस अधिवेशन का आरंभ उपस्थित संतों के करकमलों से दीपप्रज्वलन कर किया गया । अधिवेशन के उद्घाटन सत्र में ‘भारत सेवाश्रम संघ’ के स्वामी ब्रह्मयानंदजी एवं योगीराज पीठाधीश्वर राजकुमार महाराजजी ने मार्गदर्शन किया ।

ज्ञानवापी प्रकरण में श्री शृंगार गौरी देवी की पूजा की अनुमति मिले; इसके लिए कानूनी लडाई लडनेवाले डॉ. सोहनलाल आर्य, डॉ. रामप्रसाद सिंह एवं अधिवक्ता मदनमोहन यादव को इस अधिवेशन में सम्मानित किया गया । इसके साथ ही व्यासाचार्य किशोर गौतम के हस्तों ‘सनातन पंचांग २०२३’ के हिन्दी ‘एंड्रॉइड एप’ का लोकार्पण किया गया ।

हिन्दुओं ने ज्ञानवापी की मुक्ति के लिए लडी जा रही कानूनी लडाई का समर्थन किया ! – हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मप्रचारक सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी

देहली, उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा इत्यादि राज्यों के १०० से अधिक संगठन, साथ ही नेपाल एवं अमेरिका के हिन्दुओं ने ज्ञानवापी की मुक्ति के लिए कानूनी लडाई का समर्थन किया है ।

भारत और नेपाल में संयुक्त प्रयास होने की आवश्यकता है ! – व्यासाचार्य किशोर गौतमजी, विश्व ओंकार एकता महाभियान, संयोजक, नेपाल

आज की स्थिति में पृथ्वी पर एक भी हिन्दू राष्ट्र नहीं है । नेपाल में ईसाई पंथ का तीव्र गति से प्रसार हो रहा है । आनेवाले समय में नेपाल मिजोराम एवं अरुणाचल प्रदेश की भांति ईसाई राज्य बन जाएगा । इस षड्यंत्र को तोड डालने के लिए भारत एवं नेपाल को एकत्रित प्रयास करने की आवश्यकता है ।

जिहाद का विकल्प आर्थिक तथा सामाजिक बहिष्कार कर निकालना ही पडेगा । – अधिवक्ता अभिमन्यु

कुछ लोग भारत को हिन्दू विहीन बनाने का कार्य कर रहे हैं और कुछ लोगों का तो वर्ष २०५० तक भारत को गजवा हिन्दू बनाने का प्रयास है । तो क्या हम आधे घंटे प्रतिदिन हिन्दू राष्ट्र के लिए नहीं निकाल सकते, विचार नहीं कर सकते ? जो हमारे राष्ट्र के विरुद्ध कार्य करने का प्रयास करता है, हम भी उसका विरोध करेंगे । हमें मिलकर कार्य करना होगा, नहीं तो इस राष्ट्र की आत्मा समाप्त हो जाएगी । हमें जिहाद का विकल्प आर्थिक तथा सामाजिक बहिष्कार कर निकालना ही पडेगा । चाणक्य के समान हमें भी नीति से कार्य करना होगा ।

गोमाता की रक्षा के लिए हमें संगठित होकर गंभीरता से प्रयास करना होगा ! – अधिवक्ता अवधेश राय, प्रयागराज

आज के समय में गौ रक्षा तथा गो उत्पाद प्रचार की आवश्यकता है । भारतीय देसी गाय के दूध को ‘गोल्डन मिल्क’ कहा गया है । आज भारतीय गाय के गोबर से गोली बनाकर ‘डिमनेशिया’ की बीमारी का इलाज हो रहा है । विदेशी नस्ल की गाय का दूध सफेद विष है । देसी गाय का दूध हमें १८ बीमारियों से बचाता है । इसलिए हमें गौमाता की रक्षा के लिए प्रयासरत होना होगा ।

जब भारत सुदृढ होगा तब भारत के बाहर रहनेवालों को भी उतना ही उत्साह मिलेगा । – पू. मां राजलक्ष्मी, अमेरिका

पू. मां राजलक्ष्मी

विदेश में हिन्दुओं के घर लूटे जाते हैं । टोरंटो में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया, उसका हम सभी ने संगठित विरोध किया गया । अमेजन, इबे, वॉलमार्ट इत्यादि पर हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान करनेवाले उत्पाद जानबूझकर एक षड्यंत्र के अंतर्गत बेचे जाते हैं । जब भारत सुदृढ होगा, तब भारत के बाहर रहनेवालों को भी उतना ही उत्साह मिलेगा । इसलिए भारत के संविधान में हिन्दू शब्द जोडना होगा ।

जनसंख्या नियंत्रण हेतु हम विशेष रूप से जनजागरण करने का कार्य कर रहे हैं ! – श्री. कुलदीप तिवारी, जनउद्घोष संस्थान, लखनऊ

श्री. कुलदीप तिवारी

धारा ४९४ के अनुसार जहां हिन्दू एक से अधिक विवाह नहीं कर सकते । वहीं मुसलमानों के लिए यह व्यवस्था है कि वे ४ या आवश्यकता पडने पर पांच विवाह भी कर सकते हैं । हिन्दुत्व पर प्रहार हर ओर से हो रहा है, ‘शिक्षा जिहाद’, ‘लव जिहाद’, ‘धार्मिक जिहाद’, ‘आर्थिक जिहाद’, ऐसे विभिन्न प्रकार के जिहाद चल रहे हैं । सबसे बडा प्रहार मीडिया के माध्यम से हो रहा है ।

हिन्दू अपनी रक्षा के लिए दृढ संकल्प करें ! – श्री. सत्येंद्र दुबे, अध्यक्ष, राष्ट्रीय हिन्दू संगठन, प्रयागराज

हिन्दू समाज बंटा हुआ है । कन्हैया के हत्यारों को जेल होने के लिए चार दिन अभियान चलाए । अब वे अपराधी उच्च न्यायालय में जमानत के लिए प्रयास कर रहे हैं और संभवतः उसे जमानत मिल भी जाए ! राजनीतिक नेताओं ने ही देश के अंदर देश को विभाजित करने का प्रयास किया है । आगामी लोकसभा चुनाव में हिन्दुओं की ताकत दिखाएं । ऐसे जो हिन्दू राष्ट्र की बात करेगा उसी को वोट देंगे ।

बल और अध्यात्म के समन्वय से ही हम सफलता प्राप्त कर पाएंगे ! – श्रीमती नीरा सिंह, प्रयागराज

श्रीमती नीरा सिंह

युवा समाज में भारतीयता का हनन हो रहा है । हमारे संस्कारों को अध्यात्म को उस भूमि पर जागना होगा । बहुत गैर सरकारी संगठन काम कर रहे हैं; परंतु अध्यात्म से हटकर कार्य कर रहे हैं । जब रजोगुण सत्त्वगुण एक साथ हो जाएगा, तो हमें कोई नहीं हरा सकता । बल और अध्यात्म के समन्वय से ही हम सफलता प्राप्त कर पाएंगे ।

नेपाल, भारत हिन्दू राष्ट्र बनेंगे ! – श्री. अजय सिंह, अध्यक्ष, वर्ल्ड हिन्दू फेडरेशन

श्री. अजय सिंह

जगत के बहुत से देशों में ‘क्रिश्चिएनिटी’ से मोह हट रहा है क्योंकि वह किसी भी विषय का वैज्ञानिक कारण नहीं बता पा रही है । ईश्वर से जोडने में सफल नहीं हो पा रही है । इस्लाम का सर्मथन कर रही है जब नेपाल, भारत हिन्दू राष्ट्र बनेंगे, उसके उपरांत पूरे जगत में ५ हिन्दू राष्ट्र बनेंगे । और उसके उपरांत सारा भारत विश्वगुरु बनेगा ।

अंग्रेजों ने हिन्दुस्थान मराठों से लिया, मुगलों से नहीं ! – श्री. अनुपम मिश्रा, ‘प्रयागराज टाइम्स’ के संपादक

भारत में दस में से पांच शिक्षा मंत्री मुसलमान थे, बचे हुए वामपंथी शिक्षा मंत्री बने । हमें गलत इतिहास पढाया गया । अंग्रेजों ने हिन्दुस्थान मराठों से लिया है, मुगलों से नहीं लिया । गलत इतिहास पढाए जाने के कारण हमारा ‘ब्रेनवॉश’ कर दिया गया ।