Bhiwandi Stone Pelting : शेगांव और भिवंडी में कट्टरपंथियों ने गणेशोत्सव शोभायात्रा पर पथराव किया !

शेगांव में अक्रोषित गणेशोत्सव समूहों ने शोभायात्रा को एक ही स्थान पर २ घंटे तक रोके रखा !

शेगांव में शोभायात्रा एक ही स्थान पर २ घंटे तक रोकी

बुलढाणा – जिले के शेगांव शहर में कट्टरपंथियों ने भगवान गणेश के विसर्जन शोभायात्रा पर पथराव किया तथा भिवंडी (जिला ठाणे) में भी कट्टरपंथियों ने पत्थर तथा जूते फेंककर गणेश प्रतिमा का अपमान किया ।

शेगांव मे गणेशोत्सव मंडलों ने कड़ा रुख अपनाया कि ‘जब तक पत्थरबाजों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की जाती, वे श्री गणेश की मूर्तियों का विसर्जन नहीं करेंगे । ‘ इसलिए जुलूस को २ घंटे के लिए एक ही स्थान पर रोक दिया गया । घरों की छतों से पथराव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है । इस पथराव में कुछ लोग घायल हो गए और क्षेत्र में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है ।

इस वर्ष के गणेशोत्सव शोभायात्रा में भिवंडी (जिला ठाणे), अमलनेर (जिला जलगांव), राजस्थान, मध्य प्रदेश एवम उत्तर प्रदेश में पथराव की घटनाएं हुई हैं।

भिवंडी के शांतिनगर क्षेत्र में श्री गणेश की मूर्ति पर फेंके गए पत्थर एवम जूते !

भिवंडी (जिला ठाणे) – शांतिनगर क्षेत्र में श्री गणेश की मूर्ति पर जूते फेंके गए तथा पथराव किया गया। इसमें एक बच्ची व एक महिला भी घायल हो गयी । घटना उस समय हुई जब देर रात हिन्दू विसर्जन के लिए जा रहे थे। यह भी पता चला है कि रात १२:३० बजे श्री गणेश मूर्ति विसर्जन शोभायात्रा के समय भगदड़ मची थी। इस घटना के पश्चात क्षेत्र में तनाव फैल गया ।

अचलपुर (अमरावती) में शोभायात्रा पर भी पथराव के समाचार हैं । भाजपा विधायक अनिल बोंडे ने पुलिस से भेंट कर कार्यवाही पर चर्चा की ।

संपादकीय भूमिका 

  • हिन्दुओं की शोभा यात्रा में कट्टरपंथियों के आक्रमण को रोकने के लिए हमें हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता है !
  • इससे पता चलता है कि पुलिस हिन्दुओं की रक्षा करने में सक्षम नहीं है। तो अब हिन्दुओं के शोभा यात्रा की सुरक्षा के लिए रक्षा दलों को निश्चित करना होगा !