कर्नाटक में सडकों पर नमाज पठन करनेवालों के विरूद्ध अपराध प्रविष्ट करनेवाले पुलिस इंस्पेक्टर को अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया !

मंगलुरू – शहर के कुछ धर्मांधों ने कंकनाडी मस्जिद के सामने के सार्वजनिक मार्ग पर नमाज पठन किया, इसलिए पुलिस ने उनके विरूद्ध अपराध प्रविष्ट किया । इस मामले को स्वयं गंभीरता से लेकर अपराध प्रविष्ट करनेवाले पुलिस इंस्पेक्टर सोमशेखर को अचानक से अनिवार्य छुट्टी पर भेजा गया है । कहा जा रहा है कि धर्मांधों के दबाव में आकर उन्हें छुट्टी पर भेजा गया है । (हिन्दुओं पर शौर्य दिखानेवाली पुलिस धर्मांधों के सामने घुटने टेकती है, यह समझ लें ! – संपादक)

इस घटना के उपरांत पुलिस की निंदा की जा रही है । इस मामले में मंगलुरू नगर पुलिस आयुक्त अनुपम अग्रवाल ने कहा कि इस घटना के संदर्भ में सोमशेखर ने जेष्ठ अधिकारियों को बिना सूचित किए स्वयं ही अपराध प्रविष्ट किया । (नियमानुसार कोई कार्यवाही करने के लिए ज्येष्ठ अधिकारियों की अनुमति क्यों लेनी पडती है ? इससे यह ध्यान में आता है कि कर्नाटक का पुलिस दल धर्मांध और सत्ताधीशों की चापलूसी कर रहा है ! – संपादक)

विश्व हिन्दू परिषद के प्रमुख शरण पंपवेल के विरुद्ध भी अपराध प्रविष्ट !

‘सडक पर पुन: नमाज पठन किया, तो बजरंग दल भी कार्यवाही करेगा’, सामाजिक माध्यमों से ऐसी चेतावनी देनेवाले विश्व हिन्दू परिषद के प्रमुख शरण पंपवेल के विरूद्ध भी अपराध प्रविष्ट किया गया है । (दोषी को छोड निर्दोष को दंड देनेवाली पुलिस ! – संपादक) इसके उपरांत पंपवेल ने चेतावनी दी है कि, ‘पूरे राज्य में आंदोलन किया जाएगा ।’

संपादकीय भूमिका

  • नियमबाह्य कृत्य करनेवालों के विरूद्ध कार्यवाही करनेवाले पुलिस अधिकारी का ही इस प्रकार दमन किया जाता होगा, तो राज्य में कानून और सुव्यवस्था की स्थिति संकट में ही होगी, यह निश्चित !
  • कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता में है, तो इससे अलग क्या अपेक्षित होगा ?