हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले वक्तव्य देने वाले जाकिर नाइक पर कडी कार्रवाई करें ! – हिन्दू जनजागृति समिति का वक्तव्य

नीवसी ऊपर जिलाधिकारी संजय टैली इन्हें निवेदन देते हुए हिन्दुत्वनीष्ठ

कोल्हापुर (महाराष्ट्र) – भारत सहित अन्य देशों में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार द्वारा वांछित डॉ. जाकिर नाइक ने हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है। मोहम्मद जीशान नाम के एक मुस्लिम युवक द्वारा भेजे गए सवाल का जवाब देते हुए जाकिर नाइक ने कहा कि मंदिर के काम में हिस्सा लेना ‘शिर्क’ है जो इस्लाम के मुताबिक घोर पाप है। किसी मंदिर या चर्च में जाने से बेहतर है कि ऐसी फैक्ट्री में जाया जाए जो ऐसे हथियार बनाती है जो हजारों लोगों की जान लेते हैं, किसी भी मंदिर या चर्च बनाने वाले प्रतिष्ठान में काम करना इस्लाम के अनुसार ‘हराम’ है। यह बहुत बडा पाप है। जाकिर नाइक का यह वीडियो ‘हुदा टीवी’ नाम के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया गया है।

जाकिर नाइक

हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले बयान देने वाले जाकिर नाइक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री के नाम से, हिन्दू जनजागृति समिति ने ये बयान जिला प्रशासन को दीया है। इस बात को रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर संजय तेली ने स्वीकार किया है।

इस अवसर पर शिव सेना के उपजिला प्रमुख श्री किशोर घाटगे, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना सुनील सामंत, ‘महाराज प्रतिष्ठान’ के श्रीमान. निरंजन शिंदे, उद्धव बालासाहेब ठाकरे के करवीर तालुका प्रमुख श्री. राजू यादव, हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. शिवानंद स्वामी एवं गौतमेश तोरसकर, अखिल भारत हिन्दू महासभा के जिला अध्यक्ष श्री. संदीप ससाणे, भ्रष्टाचार उन्मूलन जागरूकता समिति के प्रांतीय उपाध्यक्ष श्री. आनंदराव पवळ, हिन्दुत्वनिष्ठ सर्वश्री अभिजीत पाटिल, सतीश कोरवी, सचिन पवार, राहुल जानवेकर, सागर रंगोली, रामभाऊ उपस्थित थे। चूंकि जाकिर नाइक एक ‘इस्लामिक उपदेशक’ हैं, इसलिए दुनिया भर के कट्टर मुसलमान उनके भाषणों से प्रेरणा लेते हैं।

इस अवसर पर रखी गई मांगें

१. इस तरह के वक्तव्य करनेपर जाकिर नाइक मुसलमानों को हिन्दुओं और ईसाइयों के विरुद्ध भड़का रहा है और जानबूझकर धार्मिक कलह, घृणा, ईर्ष्या और वैमनस्य निर्माण कर रहा है। यद्यपि, केंद्र सरकार को मलेशिया सरकार पर दबाव बनाना चाहिए कि वह जाकिर नाइक को भारत को सौंपे या मलेशिया में उसके विरुद्ध कडी कार्रवाई करे।

२. संयुक्त राष्ट्र में जाकिर नाइक को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने की मांग होनी चाहिए।

३. फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम आदि सभी सोशल मीडिया पर ‘जाकिर नाइक’ और ‘इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन’ के सभी अकाउंट तुरंत बंद किए जाएं।

४. इतने सालों तक ये सोशल मीडिया अकाउंट बंद क्यों नहीं किया गया? इसके लिए कौन उत्तरदाई है ? उस व्यक्ति और फेसबुक जैसे प्रतिष्ठानों के विरुद्ध भी कडी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।’

संपादकीय भूमिका

वास्तव में, हिन्दुओं को ऐसी मांग करने का समय नहीं आना चाहिए। आतंकियों का आदर्श जाकिर नाइक भगोड़ा है। वह बाहर रहकर भारत और हिन्दू धर्म की निंदा कर रहे हैं।’ अत: हिन्दू सोचते हैं कि सरकार को उसे भारत लाने के लिए कदम उठाना चाहिए और उसे कडा से कडा दंड देना चाहिए!