Love Jihad Suicide In MP : होटल के कमरे में मिला हिन्दू युवती का मृतदेह : प्रेमी जुनैद खान ने आत्महत्या के लिए उकसाया !

पीथमपुर (मध्य प्रदेश) की घटना 

भोपाल (मध्य प्रदेश) – लव जिहाद के षड्यंत्र में फंसने की घटनाएं पुन: एक बार बढने की बात ध्यान में आ रही है । कर्नाटक के हुब्बल्ली की नेहा हिरेमठ की हत्या हो अथवा देहली में सरिता शर्मा या पीडिता की मां की हत्या हो, अब इसी प्रकार मध्य प्रदेश में धार जिले के पीथमपुर में होने की बात सामने आई है । शहर के होटल ‘वाटिका’ के एक कमरे में एक २४ वर्षीय हिन्दू युवती की मृतदेह मिली है ।

जुनैद खान नामक युवक के साथ वह इस होटल में आई थी, ऐसी पुलिस को प्राथमिक जानकारी मिली है । पुलिस ने जुनैद खान के विरोध में बलात्कार और आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध प्रविष्ट कर उसे बंदी बनाया है । युवती के मृतदेह के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चालू है । इस घटना की जानकारी हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों को मिलते ही वे घटनास्थल पर पहुंचे । हिंदुत्वनिष्ठों ने जुनैद के विरोध में हत्या का मुकदमा प्रविष्ट करने की मांग की ।

इस प्रकरण में ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि से बात करते समय पीथमपुर शहर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार मिश्रा ने कहा कि पीडिता ने ओढनी की सहायता से गले में फंदा लगा लिया । दोनों ही इंदौर के महू गांव के निवासी थे तथा उनका ५ वर्षों से प्रेम चल रहा था । लडकी उसके प्रेमी जुनैद पर विवाह के लिए दबाव बना रही थी; लेकिन वह किसी न किसी बहाने इसे टाल रहा था ।

मध्य प्रदेश राज्य में लव जिहाद संबंधी घटनाएं बढने की पृष्ठभूमि पर ‘सनातन प्रभात’ के प्रतिनिधि द्वारा मध्य प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महासंचालक जयदीप प्रसाद से संपर्क करने का प्रयास करने पर उनसे बात नहीं हो सकी ।

संपादकीय भूमिका

कुछ दिनों पूर्व ही राज्य के गुना में भी एक मुसलमान प्रेमी द्वारा हिन्दू प्रेमिका की भूमि हडपने के लिए उसके ऊपर अनेक अत्याचार किए जाने का समाचार था । मध्य प्रदेश पुलिस की ओर से ऐसे लव जिहादियों को फांसी का दंड सुनाने की जोरदार मांग करने पर ही ऐसी घटनाएं रुकेंगी !