हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे को झारखंड में ‘हिन्दू राष्ट्र-जागृति संपर्क अभियान’ में मिला उत्स्फूर्त प्रतिसाद !

कतरास के सरस्वती शिशु मंदिर के छात्रों का मार्गदर्शन करते श्री. रमेश शिंदे

धनबाद (झारखंड) – झारखंड राज्य के रांची, हजारीबाग, धनबाद एवं कतरास क्षेत्रों में हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने ‘हिन्दू राष्ट्र-जागृति संपर्क अभियान’ कार्यान्वित किया । इस अभियान में समिति के धर्मप्रचारक सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी का भी सहयोग मिला ।

१. रांची में ‘लव जिहाद’ एवं  ‘हलाल जिहाद’ विषय पर व्याख्यान

रांची के विश्‍व हिन्दू परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष श्री. चंद्रकांत रायपत ने यहां ‘होटल ग्रीन एकर्स’ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था । इसमें झुमरा क्षेत्र के अनेक धर्मप्रेमी उपस्थित थे । उसमें श्री. रमेश शिंदे ने ‘लव जिहाद’ एवं ‘हलाल जिहाद’ की भयावह स्थिति से सभी को अवगत कराया, साथ ही हलाल अर्थव्यवस्था पर प्रतिबंध लगाने के विषय में उत्तर प्रदेश में मिली सफलता के विषय में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा किए गए प्रयासों की जानकारी दी । झुमरा, हजारीबाग क्षेत्र के धर्मनिष्ठ श्री. अजित यादव, श्री. गौतम सिंह एवं श्री. भुईयान ने इस व्याख्यान का आयोजन किया था ।

श्री. रमेश शिंदे

२. कक्षा ९ वीं से १२ वीं तक के छात्रों के लिए मार्गदर्शन

श्यामडीह, कतरास के सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा ९ वीं से १२ वीं तक के छात्रों के लिए ‘भारतीय संस्कृति की विशेषताएं एवं लव जिहाद की वास्तविकता’, इन विषयों पर मार्गदर्शन किया गया । इस कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र, शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक सहभागी हुए थे । विद्यालय के व्यवस्थापक श्री. विक्रम राजगढिया ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था । उन्होंने कहा, ‘यह कार्यक्रम अत्यंत परिणामकारक हुआ ।’

३. ‘हिन्दू राष्ट्र समन्वयक समिति,धनबाद’ की ओर से बैठक का आयोजन

‘हिन्दू राष्ट्र समन्वयक समिति, धनबाद’ की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया था । इसमें तरुण हिन्दू, विश्‍व हिन्दू परिषद, रा.स्व. संघ, संस्कार भारती, अनुभूति एक एहसास, एकल अभियान एवं हिन्दू जनजागृति समिति, इन संगठनों के कार्यकर्ता सहभागी हुए थे । इस बैठक में श्री. शिंदे ने ‘हिन्दू समन्वयक समिति की आगामी दिशा’ विषय पर मार्गदर्शन किया । इस बैठक का आयोजन समन्वयक समिति के डॉ. निशांत दास ने किया ।

४. ‘ब्लैक डायमंड, धनबाद’ नामक संस्था में मार्गदर्शन

श्री. रमेश शिंदे ने ‘ब्लैक डायमंड, धनबाद’ संस्था के कर्मचारियों का ‘हलाल जिहाद के दुष्परिणाम’ एवं ‘हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता,’ इन विषयों पर मार्गदर्शन किया ।