पंजीकृत मठ-मंदिरों के कृषि उत्‍पाद खरीदेंगे तथा बोनस भी देंगे !

छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के उपमुख्‍यमंत्री विजय शर्मा का संतों, भक्‍तों तथा हिन्‍दुत्‍ववादियों को आश्‍वासन !

उपमुख्‍यमंत्री विजय शर्मा ने निवेदन स्‍वीकार किया

रायपुर (छत्तीसगढ़) – पहले जब छत्तीसगढ़ राज्‍य में भाजपा की सरकार थी तो राज्‍य के सभी मंदिरों के खेतों से उत्‍पादित धान को सरकार खरीदती थी । इसके साथ पूरा बोनस भी दिया था । अतः मठों एवं मन्‍द़िरों की कृषि आय से राज्‍य को सरलता से उत्‍पादन प्राप्‍त हो सकता था । इसके अतिरिक्‍त आपातकालीन परिस्‍थितियों में भी तत्‍कालीन भाजपा सरकार द्वारा सहायता प्रदान की गई थी; लेकिन पिछली कांग्रेस सरकार के समय कृषि उपज की खरीद तथा मंदिरों को बोनस वितरण बंद कर दिया गया । इसके चलते कई मंदिर आर्थिक संकट में आ गए । इसलिए, संतों, भक्‍तों तथा हिंदुत्‍ववादियों ने भाजपा सरकार के उपमुख्‍यमंत्री विजय शर्मा  से एक बयान के माध्‍यम से मांग की कि सरकार मंदिरों की कृषि उपज की खरीद फिर से आरंभ करे । उपमुख्‍यमंत्री विजय शर्मा ने बयान स्‍वीकार करते हुए इस प्रकरण में उचित कार्रवाई करने का आश्‍वासन दिया । इसके साथ ही कहा, ‘इस योजना का लाभ केवल पंजीकृत मंदिरों, मठों आदि को ही मिलेगा, इसलिए उन्‍हें पंजीकरण कराना चाहिए ।’ शर्मा ने संबंधित उपखण्‍ड अधिकारी एवं कलेक्‍टर को इसकी जानकारी दी ।

इस समय ‘मिशन सनातन’ के श्री. मदनमोहन उपाध्‍याय, नीलकंठ सेवा संस्‍थान के पंडित नीलकंठ त्रिपाठी, छत्तीसगढ़ के महंत सर्वेश्‍वरदास, बजरंग दल के महंत नरेंद्रदास, श्री. श्री अंकित द्विवेदी, हिन्‍दू जनजागृति समिति के हेमन्‍त कानस्‍कर एवं श्री. प्रतीक रिजवानी उपस्‍थित थे ।

छत्तीसगढ़ में शीघ्र ही हलाल उत्‍पादों पर लगेगा प्रतिबंध !

इस अवसर पर उपमुख्‍यमंत्री विजय शर्मा ने हलाल प्रमाणित उत्‍पादों पर प्रतिबंध लगाने के लिए सरकार के चल रहे प्रयासों की जानकारी दी । उपमुख्‍यमंत्री शर्मा ने कहा कि राज्‍य में हलाल उत्‍पादों पर प्रतिबंध लगाने के बारे में शीघ्र ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अवगत कराया जाएगा ।