मध्य प्रदेश में हनुमानजी की मूर्ति का अनादर करनेवाले अमजद खान का घर बुलडोजर से तोडा ! 

  • घर अवैध होने के कारण प्रशासन ने की कारवाई !

  • रासुका लगाने की हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों की मांग !

डिंडोरी (मध्य प्रदेश) – यहां के शाहपुरा में स्थित मां शारदा टेकरी के मंदिर की हनुमानजी की मूर्ति का अपमान किया गया है, यह कुछ समय पूर्व ही सामने आया है । इसमें अमजद खान तथा फिरोज खान इन धर्मांध मुसलमानाें का हाथ है । यह पता चलने पर यहां के हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने दोनों के विरोध में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अंतर्गत (रासुका के अंतर्गत) कारवाई करने सहित उनका घर  बुलडोजर से तोडने की मांग की थी । प्रशासन ने अमजद खान के घर को अवैध बताते हुए बुलडोजर से तोड दिया है ।

इस प्रकरण में हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने पुलिस थाने को घेरा था । बताया जा रहा है कि, खान के परिजनों ने शाहपुरा छोड दिया है । ऐसा होते हुए भी हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों का विरोध समाप्त नहीं हुआ है । दूसरे आरोपी निलंबित वनरक्षक फिरोज खान के घर पर भी बुलडोजर चलाने की मांग हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने की है । बताया जा रहा है कि, फिरोज का घर शहडोल जिले में है ।  पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, दोनों आरोपियों पर रासुका के अंतर्गत कारवाई करने का प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा गया है ।

संपादकीय भूमिका 

हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं पैरों तले कुचलने के विरोध में धर्मांध मुसलमानाें पर कठोर कारवाई होनी ही चाहिए; परंतु यदि ऐसाें का घर अवैध हो, तो उसका निर्माण होता ही कैसे है ? उस पर उसी समय प्रशासकीय अधिकारी कारवाई क्यों नहीं करते ?