तमिलनाडु की दो सगी बहनों ने की आत्महत्या; मुसलमान लडकों से करती थी प्रेम !

तिरुचिरापल्ली (तमिलनाडू) – यहां दो सगी बहनों द्वारा आत्महत्या करने की घटना सामने आई है । तिरुचिरापल्ली पुलिस द्वारा दी जानकारी के अनुसार, २१ वर्षीय विद्या और २३ वर्ष की गायत्री का मृतदेह वलनाडु गांव में एक कुएं से मिला । पुलिस ने दोनों मृतदेह शवविच्छेदन के लिए भेजा है । ये दोनों बहनें दो मुसलमान लडकों से प्रेम करती थीं । पुलिस ने बताया है कि, इस प्रकरण में जांच चालू है ।

स्थानीय प्रसार माध्यमों के अनुसार दोनों बहने कोयंबटूर के नजदीक कांगेयम में कपडे की दुकान पर काम करती थीं । वहां काम करने वाले दो मुसलमान लडकों से उनकी मित्रता हुई । इस मित्रता का रूपांतर प्रेम में हुआ । दोनों बहनें अपने प्रेमियों से भ्रमणभाष पर घंटो-घंटो बातें करती थीं । उनकी मां को इस विषय पर पूछने पर उन्होंने बताया कि, दुकान में काम करने वाले दोनों मुसलमान लडकों से उनका प्रेम है । दोनों के मुसलमान होने की बात आने पर मां-बाप ने आपत्ति व्यक्त की थी ।

इस प्रकरण में जांच करने वाले पुलिस अधिकारी ने बताया कि, दोनों बहनें धार्मिक सीमा लांघ कर प्रेम और रिश्तो के संबंध के विषय में भ्रम की अवस्था में थीं । दोनों अपने गांव के मंदिर के उत्सव में सहभागी होने के लिए घर पर आई थीं । ६ जून को उनके मृतदेह गांव के कुएं से मिले ।(इससे समझ में आता है कि, दोनों बहनों पर विवाह और धर्मांतरण के लिए दबाव था क्या, इसकी जांच होना आवश्यक है ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

देश भर की घटनाओं को देखते हुए यह लव जिहाद का प्रकरण कैसे नहीं होगा ?