बंगाल में श्री शीतलादेवी के जागरण कार्यक्रम पर धर्मांधों द्वारा आक्रमण !

घटनास्थल

कोलकाता – यहां के कॉलेज स्ट्रीट में आयोजित श्री शीतलामाता के जागरण कार्यक्रम पर २०० धर्मांधों ने आक्रमण किया । बंगाल में भाजपा के नेता सुवेंदू अधिकारी ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है । नगर के वॉर्ड क्रमांक ३८ तथा ४०  के हिन्दू समाज ने श्री शीतलामाता के जागरण का कार्यक्रम आयोजित किया था ।

१. भाजपा के एक स्थानीय कार्यकर्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि समूह ने देवी जागरण के कार्यक्रम  पर अकस्मात आक्रमण किया । इस अवसर पर भजन गानेवाले गायक तथा भक्तों की पिटाई करने से वे गंभीर रूप से घायल हुए हैं ।

२. कहा जा रहा है कि यह आक्रमण तृणमूल कांग्रेस के धर्मांध कार्यकर्ताओं ने किया है । इस घटना के उपरांत घटनास्थल पर पुलिस की व्यवस्था की गई  है । इस प्रकरण में अमहर्स्ट स्ट्रीट पुलिस थाने में परिवाद प्रविष्ट किया गया है । परंतु पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है ।

३. हिन्दुओं के धार्मिक कार्यक्रमों पर धर्मांधों के आक्रमण की यह पहली घटना नहीं है । पिछले वर्ष १० अप्रैल २०२२ को हावडा में श्रीरामनवमी के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभा यात्रा तथा अनेक स्थानों पर दुर्गापूजा के  मंडपों पर भी धर्मांधों ने आक्रमण किया था ।

संपादकीय भूमिका 

तृणमूल कांग्रेस के राज्य में बंगाल की स्थिति बांग्लादेश समान होने से वहां कानून तथा सुरक्षा अबाधित रखने के लिए राष्ट्रपति शासन लागू करना आवश्यक है !