(कहते हैं) ‘चलो ‘शुक्रवार की नमाज़ के बाद पूरे शहर में आग लगा देते हैं !’

  • मध्य प्रदेश के इंदौर में मुसलमान धर्मांधों द्वारा धमकी

  • हिन्दुओं को कहते हैं ‘सुअर’!

इंदौर (मध्य प्रदेश) – प्रसार माध्यम (सोशल मीडिया) पर कुछ धर्मांध मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं के विरुद्ध नारेबाजी करने का एक वीडियो वायरल हुआ है । कहा जाता है कि नारे ‘सर तन से जुदा’ (शरीर से सिर को अलग करना) नामक टोली द्वारा लगाए गए थे । इसमें एक मुसलमान कहता दिखाई दे रहा है कि ‘पूरे इंदौर शहर में आग लगा दूंगा’, वहीं दूसरा कह रहा है कि ‘यह काम शुक्रवार की नमाज के बाद होगा.’ इसमें उपस्थित मुसलमानों को उनके वक्तव्य का समर्थन करते हुए एवं हिन्दुओं को ‘सुअर’ कहते हुए भी दिखाया गया है ।

इस संबंध में विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने एक वीडियो ट्वीट कर संबंधित लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है । बंसल ने एक ट्वीट में कहा कि राज्य के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को ‘टैग’ कर संबंधित लोगों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की मांग की गई है । पुलिस ने संबंधित वीडियो रिकॉर्ड किया है एवं दोनों मुसलमानों के विरुद्ध परिवाद प्रविष्ट किया है । दोनों ने पलायन (फरार हैं) किया है । ऐसा बताया जाता है कि एक राजस्थान के अजमेर में है एवं दूसरा मध्य प्रदेश के रतलाम में ।

क्या है ये प्रकरण ?

२५ जनवरी को हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों ने शाहरुख खान के चलचित्र ‘पठान’ के विरुद्ध प्रदर्शन किया था । तब स्थानीय मुसलमानों ने पुलिस में एक परिवाद प्रविष्ट कर आरोप लगाया कि एक हिन्दू ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के विरुद्ध नारे लगाए थे । इसमें से ७ हिन्दुओं को गिरफ्तार किया गया है । इस प्रकरण में पूरे राज्य में मुसलमानों ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था।

संपादकीय भूमिका

  • मध्य प्रदेश में जब बीजेपी की सरकार है तो धर्मांध मुसलमानों द्वारा इस प्रकार से धमकियां दी जाती हैं, यह अपेक्षित नहीं !
  • ‘भारत में मुसलमानों *के प्राण खतरे में’ यह प्रश्न उठाने वालों को उत्तर देना आवश्यक है !