हिन्दुओं पर हो रहे आघात रोकने के लिए हिन्दू राष्ट्र की स्थापना होना आवश्यक ! – सद्गुरु नीलेश सिंगबाळ, धर्मप्रचारक संत, हिन्दू जनजागृति समिति

सद्गुरु नीलेश सिंगबाळ

अयोध्या (उत्तर प्रदेश) – ‘‘कालमहिमा के अनुसार हिन्दू राष्ट्र की स्थापना होकर रहेगी, परंतु सूर्यास्त के उपरांत अंधेरा दूर करने के लिए जिस प्रकार से एक दीपक भी अपना योगदान देता है, उसी प्रकार से हम हिन्दुओं को भी हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के कार्य में प्रतिदिन न्यूनतम एक घंटा समय देने का संकल्प करना होगा’’, ऐसा प्रतिपादन हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मप्रचारक संत सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए किया ।

हिन्दुओं पर प्रतिदिन होनेवाले आघातों के विषय में जागृति निर्माण कर, हिन्दू राष्ट्र के लिए सभी को संगठित करने के उद्देश्य से अयोध्या के मिल्कीपुर तहसील के कुमारगंज गांव में सरस्वती शिशु मंदिर मे धर्मसभा का आयोजन किया गया था । इस सभा में कुमारगंज तथा अन्य क्षेत्र से अनेक धर्माभिमानी उपस्थित थे ।

सभा में उपस्थित धर्माभिमानी

इस सभा में आरंभ में समिति द्वारा धर्म एवं राष्ट्र के प्रति किए कार्य का परिचय, हिन्दू जनजागृति समिति के अयोध्या समन्वयक, श्री. प्रशांत वैती ने दिया । यह सभा सफल हो, इसलिए श्री. मनीष गुप्ता, कुमारगंज एवं श्री. लल्लन गुप्ता, मिल्कीपुर ने कुमारगंज के हिन्दुओं को एकत्रित किया ।

क्षणिकाएं

१. श्री. मनीष गुप्ता इस वर्ष वाराणसी में आयोजित हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन में समिलित हुए थे । इस अधिवेशन से प्रेरित होकर उन्होंने अपने गांव में इस धर्मसभा का आयोजन किया था । धर्मसभा के दिन रविवार था, तब भी वहां के व्यापारी वर्ग इस धर्मसभा में उपस्थित रहे ।

२. सभा में समिति का कार्य सुनकर सभा में उपस्थित एक पत्रकार ने समिति के कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि समिति को अभी प्रतियोगिता परीक्षाओं में हिन्दू धर्म से संबंधित पाठ्यक्रम हो, इसके लिए याचिका करनी चाहिए ।

३. इस सभा के प्रसार हेतु धर्मप्रेमी श्री. लल्लन गुप्ता, कानपुर से अयोध्या आए थे ।

४. इस सभा मे कुमारगंज के अलावा गोयडी, कौशलपुरी, शिवनाथपुर, सिधौना, पीठला और बिरौलीझाम, इन क्षेत्रों से भी लोग सम्मिलित हुए थे ।