फेसबुक पर ‘कट्टर हिन्दू’ लिखने से धर्मांध मुसलमानों ने की हिन्दू युवक की पिटाई

जान से मारने की धमकी !


फर्रुखाबाद (उत्तर प्रदेश) – यहां मोहित चौहान नाम के युवक ने फेसबुक पर स्वयं का उल्लेख ‘कट्टर हिन्दू’ करने के कारण धर्मांध मुसलमानों की भीड ने उसकी तथा उसके मित्रों की पिटाई की । इस प्रकरण में पुलिस में शिकायत प्रविष्ट की गई है । इस शिकायत में बिलाल अली, सरताज, रेहान, आमिर, नूर मोहम्मद आदि के नाम दिए गए हैं । इस अवसर पर हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किए । पुलिस इस मारपीट की जांच कर रही है ।

मोहित चौहान सायंकाल उनके मित्रों के साथ अल्पाहार करने गए थे । वहां धर्मांध मुसलमानों की भीड इकट्ठा हुई तथा उन्होंने चौहान से उनके फेसबुक खाते से ‘कट्टर हिन्दू’ शब्द को हटाने के लिए कहा, साथ ही ऐसा न करने पर इस क्षेत्र में रहने न देने की धमकी दी । उसके उफरांत उन्होंने चौहान की पिटाई करते हुए उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी । मारपीट करनेवालों का ‘इंस्टाग्राम’ पर ‘डेविल ग्रुप ३०२’के साथ संबंध हैं । वे उस पर हाथ में शस्त्र लिए छायाचित्र प्रसारित करते रहते हैं ।

संपादकीय भूमिका

  • भारत में हिन्दुओं की उनके हिन्दू होने का लिखे जाने से भी पिटाई होती है । ऐसा होना बहुसंख्यक हिन्दुओं के लिए लज्जाप्रद !
  • उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए भी हिन्दुओं की इस प्रकार से पिटाई की जाती है । ऐसा होना हिन्दुओं की अपेक्षा से विपरीत है !