कोईंबतूर (तमिलनाडू) के मंदिर के पास हुए विस्फोट के पीछे आतंकियों का हाथ होने के संदेह को लेकर पूछताछ

विस्फोट में मारे गए जमेजा मुबीन से उसका इस्लामिक स्टेट से संबंध होने से लेकर पिछले वर्ष भी हुई थी पूछताछ !

कोईंबतूर में मंदिर के पास विस्फोट एवं जमेजा मुबीन (चौखट में)

कोईंबतूर (तमिलनाडू) – यहां के कोट्टई ईश्वरम् मंदिर के पास २३ अक्टूबर को एक चौपहिया वाहन में हुए विस्फोट में क्या आतंकियों का हाथ हो सकता है ?, इस दिशा में तमिलनाडू पुलिस जांच कर रही है । इस प्रकरण की जांच के लिए पुलिस के ६ दल गठित किए गए हैं । इस विस्फोट में जमेजा मुबीन (वय २५ वर्ष) नाम के युवक की मृत्यु हुई । वर्ष २०१९ में भी इस्लामिक स्टेट के साथ संबंध होने के संदेह के आधार पर मुबीन से पूछताछ की गई थी’, ऐसा पुलिस ने बताया । तमिलनाडू के पुलिस महानिदेशक सी. सिलेंद्र बाबू ने, ‘भविष्य में बडा घातपात करने की तैयारी चल रही है’, यह संभावना व्यक्त की । संपूर्ण तमिलनाडू में विशेषरूप से दीपावली की पृष्ठभूमि पर सुरक्षा बढा दी गई है ।

१. पुलिस ने बताया कि मुबीन २ सिलिंडर लेकर गाडी चला रहा था तथा उनमें से एक सिलिंडर में विस्फोट हुआ । उसके घर की छानबीन में पोटैशियम नाइट्रेट, एल्युमिनियम पाऊडर, चारकोल एवं सल्फरसहित विस्फोट के लिए उपयोग की जानेवाली सामग्री नियंत्रण में ली गई ।

२. एक अधिकारी ने बतााया कि जिस चारपहिए वाहन में विस्फोट हुआ, उस वाहन में वाहनों की कीलें, संगेमरमर तथा अन्य वस्तुएं मिली हैं तथा उनकी फौरेंसिक विभाग की ओर से जांच की जा रही है ।

३. इस विषय में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अण्णामलाई ने यह आरोप लगाया है कि राज्य की द्रमुक (द्रविड मुन्नेत्र कळघम् – द्रविड प्रगति संघ) सरकार इस प्रकरण में सच्चाई छिपा रही है ।