त्रिनिदाद-टोबैगो देशों में हिन्दुओं के २ मंदिरों में तोडफोड

मंदिरों की दीवारों पर बायबल के मूर्तिपूजा विरोधी वाक्य भी लिखे !

नई देहली – पिछले सप्ताह, अमेरिकी महाद्वीप से दूर एक द्वीप देश त्रिनिदाद और टोबैगो में दो हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई थी। ये घटनाएं काऊवा और पेनल क्षेत्र में हुईं।

१. काऊवा के कार्ली बे में श्री महाकाली मंदिर में अज्ञात ने मूर्ति की तोडफोड की, साथ ही मूर्ति पर ऑलिव तेल भी लगाया । साथ ही मंदिर की दीवारों पर बायबल के वाक्य भी लिखे । इन वाक्यों में मूर्तिपूजकों को चेतावनी दी गई है । इस पर मंदिर के पुजारी सत्यानंद महाराज ने बताया कि, इस प्रकरण में पुलिस थाने में शिकायत प्रविष्ट की गई है ।

२. पेनल क्षेत्र में श्री गणेश मंदिर में तोडफोड की गई तथा अन्य मूर्तियों के वस्त्र निकाल दिए । तोडफोड करने वालों ने मंदिर के पीछे का द्वार तोडकर अंदर घुसकर तोडफोड की । दानपेटी को भी हानि पहुंचाई । पुलिस को संदेह है कि, चोरी के उद्देश्य से यह घटना हुई  ।

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

संपादकीय भूमिका

हिन्दूबाहुल्य भारत में हिन्दुओं के मंदिरों की तोडफोड होती है, तो विदेशों में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के मंदिरों में तोडफोड हुई, तो इसमें क्या आश्चर्य ! इस स्थिति को बदलने के लिए भारत को इजरायल की तरह विश्वास और भय पैदा करने की आवश्यकता है !