नई पीढी को इन्क्विजिशन (धर्म छल) द्वारा किए क्रूरतापूर्ण अत्याचारों की जानकारी देने हेतु जल्दी ही ‘गोवा फाइल्स २’ गोमंतकियों के समक्ष रखेंगे ! – प्रा. सुभाष वेलिंगकर, गोवा

प्रा. सुभाष वेलिंगकर

रामनाथी (गोवा) – ‘‘भगवान परशुराम ही गोवा के रक्षक हैं; इसलिए कथित संत फ्रान्सिस जेवियर को ‘गोंयचो सायब’ (गोवा का साहब) कहना अनुचित है । गोवा में क्रूरतापूर्ण तंत्र इन्क्विजिशन लाने के लिए फ्रान्सिस जेवियर ही पूर्ण रूप से उत्तरदायी था । इसलिए गोवा की आज की पीढी को इन्क्विजिशन के माध्यम से २५० से अधिक वर्षाें तक किए गए क्रूरतापूर्ण अत्याचारों की जानकारी देना आवश्यक है । इसी उद्देश्य से हम गोमंतकवासियों के सामने ‘गोवा फाइल्स २’ रखनेवाले हैं’’, ऐसा प्रतिपादन गोवा के ‘भारतमाता की जय’ संघ के राज्य संघचालक प्रा. सुभाष वेलिंगकर ने किया । ‘हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों की एकता का सफल प्रयोग : हिन्दू रक्षा महाप्रकोष्ठ’, इस विषय पर वे ऐसा बोल रहे थे ।

श्री. सुभाष वेलिंगकर ने आगे कहा कि

१. गोवा राज्य में विगत ४५० वर्षाें में क्रूर आसुरी पोर्तुगीजों ने हिन्दुओं का उत्पीडन किया । हिन्दू मंदिरों का विध्वंस, हिन्दुओं की हत्याएं, देवताओं की मूर्तियों का भंजन, धर्म बचाने के लिए हिन्दुओं को स्थानांतरण जैसी सभी बातों का एक ही समय पर गोवा के हिन्दुओं को सामना करना पडा था ।

ईसाई धर्म के अनुसार आचरण न करनेवालों को जीते जी (चित्र में दिखाए अनुसार) सीढी से बांधकर आग में धकेल दिया जाता था ।

२. गोवा के राजनीतिक दल अल्पसंख्यकों का तुष्टीकरण करने में ही संतोष मान रहे हैं । हिन्दू समाज की ओर उनका ध्यान नहीं है । विदेशियों का गुलामी से भरा कार्यकाल समाप्त हुआ; परंतु यह नई राजनीतिक गुलामी ने हिन्दू समाज को जकड लिया है । यह हिन्दू समाज के सामने चुनौती है ।

३. गोवा के प्रत्येक घर में मुसलमानों और ईसाईयों की जनसंख्या बढ रही है । गोवा में रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी मुसलमानों की घुसपैठ बढी है ।

४. राजनीतिक दलों के समर्थन के कारण गोवा राज्य के ३१ स्थान ‘छोटे पाकिस्तान’ बन चुके हैं । मुसलमानों ने अब प्रशासन पर दबाव बनाना आरंभ किया है । गोवा के प्रत्येक गांव में मुसलमान घुस गए हैं । आतंकवादी संगठन ‘पॉपुलर फ्रंट इंडिया’ यहां सक्रिय हो चुकी है ।

५. गोवा के धर्मांध मुख्यमंत्री को चेतावनी देकर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाते हैं । इन सभी बातों का सामना करने के लिए हिन्दू समाज का संगठन करना आवश्यक है ।

६. गोवा के छोटे-बडे हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के ३५० प्रतिनिधियों को लेकर हमने हिन्दू रक्षा महाप्रकोष्ठ की स्थापना की है । धर्मांतरण का विरोध, जिहाद विरोध, मंदिर सुरक्षा, धर्मशिक्षा, हिन्दू संस्कार समर्पण, यह पंचसूत्री तैयार कर उसके अनुसार कार्य किया जा रहा है । गोवा राज्य की सभी संस्थाएं अपना-अपना कार्य करते समय ही अपनी कार्यप्रणाली में इन पंचसूत्रों का समावेश कर रही हैं । साथ ही हिन्दुत्व और राष्ट्रीयत्व बढाने के लिए गोवा राज्य के १२ तहसीलों की समिति का गठन किया गया है ।

अधिवेशन में पुर्तगालियों द्वारा हिन्दुओं पर किए गए अत्याचारों की प्रदर्शनी का आयोजन !

दशम अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन जहां चल रहा है, उस विद्याधिराज सभागार में ‘गोवा फाइल्स’ अर्थात गोवा में पर्तुगिजों द्वारा हिन्दुओं पर किए गए अत्याचारों के संदर्भ में प्रदर्शनी लगाई गई थी । यह प्रदर्शनी देखकर अधिवेशन में उपस्थित हिन्दुत्वनिष्ठों, धर्मप्रेमियों और शुभचिंतकों को हिन्दुओं पर किए गए अत्याचारों की दाहकता ध्यान में आ गई ।