Muslims Oppose Unnav Temple Renovation : उन्नाव (उत्तर प्रदेश) के मुस्लिम बहुल गाँव में हिंदुओं को मंदिर की छत बनाने से रोका गया !

  • ३२ लोग को बंदी बनाया

  • प्रशासन: हिंदुओं को अनुमति लेकर निर्माण कार्य करना चाहिए !

उन्नाव (उत्तर प्रदेश) – यहां के मुस्लिम बहुल रानीपुर गाँव में स्थित शिव मंदिर की छत के निर्माण को इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। निहाल, अनीस खान, असगर खान, शोएब, सलीम, यूनुस, अच्छे और रईस नामक स्थानीय मुसलमानों का कहना है कि मंदिर के निर्माण से मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के समय बाधा उत्पन्न होगी, क्योंकि मंदिर और मस्जिद के बीच की दूरी केवल १०० मीटर है।

१. रानीपुर गाँव में १२५ से अधिक मुस्लिम परिवार और केवल २५ से ३० हिंदू परिवार रहते हैं। इस गाँव में ७० साल से अधिक पुराना शिव मंदिर है। मंदिर की चारों तरफ दीवारें और स्तंभ हैं, लेकिन अभी छत डालने का काम बाकी है। मुसलमानों ने इस पर आपत्ति जताई है। यह विवाद ७ और ८ अक्टूबर २०२४ को हुआ, जिसके बाद पुलिस ने २६ मुसलमानों और ६ हिंदुओं को बंदी बनाया। अब यह विवाद सोशल मीडिया पर फिर से चल रहा है।

२. यहां के क्षेत्रीय अधिकारी ऋषिकांत शुक्ला का कहना है कि धार्मिक स्थल का निर्माण करने से पहले प्रशासन की अनुमति लेनी होती है। हिंदुओं से प्रशासन से अनुमति लेने को कहा गया है। प्रशासन की अनुमति मिलने पर मंदिर का निर्माण पूरा किया जा सकेगा। इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट उप-विभागीय अधिकारी को भेजी गई है।

संपादकीय भूमिका

यह पाकिस्तान और बांग्लादेश नहीं, बल्कि भारत में और वह भी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार होने के पश्चात भी धर्मांध मुसलमान ऐसा साहस कर सकते हैं, इससे पता चलता है कि वे कितने उद्दंड हैं और हिंदुओं की स्थिति कितनी दयनीय है। इस स्थिति को बदलने के लिए भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करना आवश्यक है !