Jahazpur Stone Pelting From Masjid : जहाजपुर (राजस्थान) में मस्जिद से मुसलमानों द्वारा हिन्दुओ की शोभायात्रा पर आक्रमण !

  • लगातार २० से २५ मिनट तक पथराव होता रहा

  • बीजेपी विधायक का मस्जिद पर बुलडोजर चलाने का आश्वासन !

जयपुर – भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर में मुसलमानों ने एक हिन्दू शोभा यात्रा पर आक्रमण कर दिया। १४ सितंबर को एकादशी के अवसर पर हिन्दुओं ने यहां एक शोभा यात्रा का आयोजन किया। जब यह शोभा यात्रा जामा मस्जिद के सामने से जा रही थी तो मस्जिद से हिन्दुओं पर पथराव किया गया। ये पथराव करीब २०-२५ मिनट तक चलता रहा । इससे अनेक हिन्दू घायल हो गये। पुलिस ने इस मामले में १० लोगों को बंदी बनाया है । इन सभी की गहनता से जांच की जा रही है । इस घटना के बाद शहर में पुलिस बल बढ़ा दिया गया है ।

१. इस पथराव से हिन्दू डर गये और भागने लगे। इससे क्षेत्र में भगदड़ मच गई । इस घटना के कारण बाजार बंद किया गया ।

२. कुछ देर बाद हिन्दू एकत्र होकर विरोध करने लगे। इसकी जानकारी मिलने पर जहाजपुर से भाजपा विधायक गोपीचंद मीना भी प्रदर्शन में सम्मिलित हुए । उन्होंने हिन्दुओं को आश्वासन दिया कि इस मस्जिद को बुलडोजर द्वारा ध्वस्त कर दिया जाएगा।

३. १० लोगों को बंदी बनाने के बाद गोपीचंद मीना ने हिन्दुओं से विरोध प्रदर्शन बंद करने की अपील की ।

नगर पालिका की ओर से मस्जिद को नोटिस

इसके बाद जहाजपुर नगर पालिका ने मस्जिद के मालिक को नोटिस जारी किया है । इस मस्जिद के मालिक को २४ घंटे के अंदर जमीन के मालिकाना हक तथा मस्जिद के निर्माण से संबंधित दस्तावेज नगर निगम कार्यालय में जमा करने का आदेश दिया गया है ।

शहर में मुसलमानों के अवैध निर्माण ढहाए गए

इन घटनाओं के बाद, नगर निगम के अधिकारियों ने बस स्टैंड के किनारे मुसलमानों द्वारा अवैध रूप से बनाए गए ढांचे को ध्वस्त कर दिया। जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र सिंह शेखावत ने भी इस कार्यवाही की पुष्टि की है ।

संपादकीय भूमिका 

  • भारत में चाहे किसी की भी सत्ता हो, मुसलमान मस्जिदों या दरगाहों से हिन्दुओं के जुलूसों पर आक्रमण करते हैं तथा आतंक फैलाते हैं। भारत को ऐसा कोई शासक नहीं मिला जो इसे रोकने की इच्छाशक्ति रखता हो, यह अपमानजनक है !
  • जो मुसलमान आज हिन्दू जुलूसों पर पत्थर फेंकते हैं, वे भविष्य में हिन्दुओं के घरों में घुसकर उन्हें पीटने से नहीं हिचकिचाएंगे। इस स्थिति को उत्पन्न होने से रोकने के लिए भारत को ही हिन्दू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए !
  • सुरक्षा एजेंसियों के पास इस बात के पर्याप्त साक्ष्य हैं कि भारत में कई मस्जिदें हिन्दू विरोधी एवं जिहादी गतिविधियों का केंद्र बन गई हैं। अगर वे ऐसे हैं तो भी उन पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया जाता ?