India Bangladesh Relations : (और इनकी सुनिए…) ‘यदि हमारे शत्रू कोे सहायता करते हो, तो, एक-दूसरे के सहयोेग का सम्मान करना कठिन होगा !’

भारत ने शेख हसीना को आश्रय देने के कारण बांग्लादेश नेशनल पक्ष के गयेश्वर राय नामक जन्महिन्दू नेता द्वारा भारत को धमकी !

(बाएंसे) बांग्लादेश नॅशनल पार्टी के गयेश्‍वर राय , भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और बांगलादेश की पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना

ढाका (बांग्लादेश ) – बांग्लादेश एवं भारत का एक-दूसरे में जो सहयोग है, उसका बांग्लादेश नेशनल पक्ष समर्थन करता है; परंतु यदि आप हमारे शत्रू कोे (शेख हसीना को) सहायता करते है, तो एक-दूसरे के सहयोग का सम्मान करना कठिन होगा, बांग्लादेश के राजनीतिक पक्ष ‘बांग्लादेश नेशनल पक्ष के ज्येष्ठ नेता गयेश्ववर राय ने भारत के एक अंग्रेजी दैनिक को दिए साक्षात्कार में ऐसी धमकी दी है । ‘बांग्लादेश नेशनल पार्टी’ (बी.एन्.पी.) भूतपूर्व प्रधानमंत्री खलिदा झिया का पक्ष है । बांग्लादेश में नए सिरे से स्थापित अंतरिम सरकार में यह पक्ष सम्मिलित है ।

राय ने आगे कहा कि वर्तमान में भारत ने शेख हसीना का दायित्व लिया है । भारत तथा बांग्लादेश में रहनेवालेे लोगो में एक-दूसरे से शत्रुता नही है । परंतु क्या भारत को पूरे देश की अपेक्षा वहां के एक ही पक्ष को (शेख हसीना के आवामीलीग पक्ष को) समर्थन देना उचित प्रतीत होता है ?

संपादकीय भूमिका 

  • बांग्लादेश में हिन्दुओं के हो रहे नरसंहार के विषय में गयेश्वर राय ने अब तक कभी मुंह नहीं खोला । हिन्दू होने के कारण कल यदि राय पर भी वहां अत्याचार हुए, तो भारत में रहनेवालेे हिन्दुओं को आश्चर्य प्रतीत नहीं होगा !
  • ‘बांग्लादेश में हिन्दुओं का नरसंहार हो रहा है, इसलिए बांग्लादेश का सम्मान नहीं करेंगे’, क्या भारत कभी ऐसा प्रत्यत्तर देगा ?