Muslims Removed Hindu Saint Statue : तेलंगाना में धर्मांध मुसलमानों ने बलपूर्वक संत कनक हरिदास की प्रतिमा हटा दी

  • हिन्दू आगबबूला, पुलिस में परिवाद

  • हिन्दुओं ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार मुस्लिमों का समर्थन करती है

संत कनक हरिदास की प्रतिमा बलपूर्वक हटाते हुए धर्मांध मुसलमान

भाग्यनगर (तेलंगाना) – तेलंगाना राज्य के गट्टू मंडल में हिन्दुओं ने संत कनक हरिदास की प्रतिमा स्थापित की थी; परंतु धर्मांध मुस्लिमों ने वह हटा दी है । २२ मई को ही इस प्रतिमा का अनावरण किया गया था । स्थानीय हिन्दुओं ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘राज्य की कांग्रेस सरकार एवं पुलिस अपराधियों का समर्थन करती है एवं उनके विरुद्ध कार्यवाही नहीं करते हैं ।’ इस प्रकरण में, हिन्दुओं ने पुलिस से परिवाद किया है तथा उसमें मुहम्मद, माबुसाब, इमाम, रंजू एवं नवाब पर आरोप लगाए गए हैं ।

१. जोगुलबा गडवाल जिले में गट्टू मंडल क्षेत्र के गोरलाखकुडी गांव का यह प्रकरण है । यहां कुरुवा समुदाय के लोग संत कनकदासजी की कुलदेवता के रूप में उपासना करते हैं ।

२. २२ म‌ई को प्रातः ४ बजे से कुरुवा समाज के लोग उपासना कर रहे थे । सवेरे ७ बजे धर्मांध मुसलमान लोग वहां पहुंचे एवं उन्होंने संत कनक हरिदास की प्रतिमा बलपूर्वक हटा दी ।

३. जिस भूमि पर प्रतिमा की स्थापना की गई थी, वह भूमि हिन्दुओं की निजी भूमि है । स्थानीय हिन्दुओं का कहना है कि यह प्रतिमा एक निजी भूमि पर स्थापित की गई थी । इस भूमि के सभी कागदपत्र हमारे पास है; परंतु गांव के कुछ मुसलमान परिवारों द्वारा प्रतिमा का विरोध किया गया ।

४. मुस्लिमों का कहना है, ‘पुतले के कारण इस सडक पर अडचनें निर्माण होगी; क्योंकि हमारे घर उसके आसपास ही हैं ।’ तभी हिन्दुओं का कहना है, ‘मुस्लिमों को जाने के लिए दोनों ओर से सडकें हैं । तब भी वे पुतले का विरोध कर रहे हैं ।’

५. स्थानीय हिन्दुओं ने विरोध करते हुए कहा, ‘सरकार मुस्लिमों को समर्थन दे रही है ।’

६. इस गांव में २० से २५ मुस्लिम परिवार है, तो अन्य ८०० परिवार (हिन्दू) हैं ।

७. तेलंगाना की विश्‍व हिन्दू परिषद के संयुक्त सचिव डॉ. शशिधर ने कहा, ‘गोरलाखोदी में मुस्लिमों द्वारा किया गया कृत्य अनुचित है तथा पुलिस को उन्हें बंदी बनाना चाहिए । राज्य में हिन्दुओं के विरुद्ध अपराध बढ रहे हैं; परंतु कांग्रेस सरकार धर्मांध मुस्लिमों का समर्थन कर रही है ।’

संपादकीय भूमिका 

कांग्रेस की सरकार अर्थात पाकिस्तानी शासन ! भारत को कांग्रेसमुक्त करने से ही हिन्दुओं को शांति मिलेगी, यह ध्यान में रखें !