‘सनातन प्रभात’ के समूह संपादक पद पर श्री. योगेश जलतारे की नियुक्ति !

नववर्ष के शुभमुहूर्त पर ‘सनातन प्रभात’ के समूह संपादक पद पर श्री. योगेश वामनराव जलतारे को नियुक्त किया गया है । श्री. जलतारे ने वर्ष १९९८ में सनातन संस्था के मार्गदर्शनानुसार साधना आरंभ की तथा वर्ष २००० से वे पूर्णकालीन साधक के रूप में कार्यरत हैं ।

‘सनातन प्रभात’ के मुख्य कार्यालय के व्यवस्थापन का दायित्व उन्होंने कुछ समय के लिए संभाला ।

श्री. योगेश जलतारे

२६ वर्ष के साधनाकाल में श्री. जलतारे ने विविध सेवाओं का दायित्व लेकर सनातन प्रभात तथा धर्मप्रसार के कार्य में बडा योगदान दिया है । पूर्णकालीन साधक बनने के उपरांत उन्होंने आरंभ में ठाणे स्थित साप्ताहिक ‘सनातन प्रभात’ के संस्था स्तरीय लेखा विभाग में सेवा की है । अधिवक्ता के रूप में सेवा करते समय उन्होंने ‘दैनिक सनातन प्रभात’ के लिए विविध समाजोपयोगी एवं कानून संबंधी लेखों का संकलन किया है । साथ ही, ‘सनातन प्रभात’ की विशेषता, सूक्ष्म जगत की घटनाओं का वार्तांकन तथा साधना संबंधी लेखन किया है ।

पिछले कुछ वर्षाें से वे ‘सनातन प्रभात’ के लिए राष्ट्र-धर्म प्रबोधनपरक लघु चलचित्रों की निर्मिति की सेवा कर रहे हैं । ‘अब तक छपाई तकनीक के माध्यम से ‘सनातन प्रभात’ समूह के नियतकालिक समाज तक पहुंचाए जाते थे । अब वे विविध सामाजिक माध्यमों द्वारा समाज तक पहुंचाने हेतु प्रयत्नरत रहेंगे’, ऐसा मानस संपादक के रूप में दायित्व स्वीकारते हुए श्री. योगेश जलतारे ने व्यक्त किया ।
सनातन परिवार तथा हिन्दुत्वनिष्ठों ने श्री. जलतारे की नियुक्ति का सहर्ष स्वागत किया है एवं हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के कार्य में योगदान हेतु शुकामनाएं दी हैं !