क्या कांग्रेस सदा बाबर का ही समर्थन करेगी ? – असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने की आलोचना !

हिमंत बिस्व सरमा

निर्मल (तेलंगाना) – असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कांग्रेस की कडी आलोचना करते हुए कहा, ‘सोनिया गांधी, राहुल गांधी एवं मल्लिकार्जुन खर्गे के साथ ही कांग्रेस के प्रमुख नेताओं को अयोध्याजी के श्री रामलला की प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण था । ऐसा होते हुए भी वे कार्यक्रम में उपस्थित क्यों नहीं हुए ? श्री रामलला की प्राणप्रतिष्ठा समारोह में आप लोग क्यों नहीं गए ? क्या आप लोग हिन्दुओं से प्रेम नहीं करते ? क्या आप लोग सदैव ‘रझाकार’ (तत्कालीन हैदराबाद संस्थान के निजाम की सेना) एवं बाबर का ही समर्थन करनेवाले हैं ? देशवासी कभी भी रझाकार एवं बाबर का समर्थन नहीं करेंगे ।’ लोकसभा चुनाव के पूर्व भाजपा की ‘विजय संकल्प यात्रा’ के शुभारंभ में भैन्सा की एक बड़ी सभा में मुख्यमंत्री सरमा ऐसा बोल रहे थे ।

मुख्यमंत्री सरमा ने आगे कहा, ‘जहां राहुल गांधी की ‘भारत जोडो न्याय यात्रा’ निकलती है वहां कांग्रेस की पराजय होती है । अब राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में जानेवाले हैं; परंतु समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से उनका मनमुटाव है । न्याय यात्रा जहां जाएगी वहां कांग्रेस पर ‘अन्याय’ होगा । राहुल गांधी झूठ बोलने के अतिरिक्त कुछ भी सीखे नहीं है ।

‘राहुल गांधी जब पहली बार भारत यात्रा पर थे, तब चुनाव में कांग्रेस का ३ राज्यों में पराभव हुआ था । लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पूरे देश में पराभूत होनेवाली है । इस चुनाव में कांग्रेस ३० स्थान भी नहीं जीत सकती !’ – मुख्यमंत्री सरमा