Siddaramaiah On Ram Mandir : (और इनकी सुनिए…) ‘कांग्रेस म. गांधी के राम की पूजा करती है, तो भाजपा राम को सीता-लक्ष्मण से दूर ले जाती है !’ – कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या का दावा !

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या

बेंगलुरू (कर्नाटक) – एक श्री राम मंदिर का लोकार्पण करने के उपरांत पत्रकारों से वार्तालाप करते समय कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने दावा किया कि मैंने मेरे गांव में श्री रामचंद्र का मंदिर बनाया । यह राजनीति के लिए नहीं किया । क्या अयोध्या के श्री रामचंद्र संपूर्ण भारत के गावों में बसे श्री रामचंद्र से भिन्न हैं ? भाजपा प्रभु श्रीराम की राजनीति कर रही है । कांग्रेस म. गांधी के राम की पूजा करती है, तो भाजपावाले प्रभु श्री राम को सीता, लक्ष्मण तथा हनुमान से दूर ले जा रहे हैं ।

सिद्धरामय्या ने आगे कहा कि राम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए; क्योंकि श्री रामचंद्र सभी के हैं । वे केवल भाजपा के नहीं हैं । हम भी श्रीराम भक्त हैं । उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ऐसा दिखाने का प
प्रयास कर रही है कि ‘हम श्री राम के विरोधी हैं’; परंतु यह उचित नहीं है । उन्होंने ऐसा भी कहा कि कालांतर में वे अयोध्या जाकर श्रीराम का दर्शन करनेवाले हैं ।

संपादकीय भूमिका 

  • कांग्रेस को इस बात को पहले स्पष्ट करना होगा कि ‘म. गांधी के राम कौन हैं ?’! क्योंकि हिन्दुओं के ‘राम’ रावण सहित असंख्य असुरों का वध कर जनता की रक्षा करनेवाले हैं !
  • कांग्रेस यदि श्रीराम की पूजा करती होती, तो कांग्रेस ने स्वतंत्रता के पश्चात शीघ्र ही अयोध्या में अभी जैसा भव्य मंदिर निर्माण किया होता; परंतु कांग्रेस ने श्रीराम को काल्पनिक कहकर रामसेतु तोडने का प्रयत्न किया । कांग्रेस पहले से ही टीपू सुलतान, औरंगजेब, बाबर, अकबर आदि का जयघोष करती आ रही है तथा आज भी कर रही है !