श्रीराम मंदिर के पुजारी को अश्‍लील रूप में दिखने वाला कांग्रेसी नेता गिरफ्तार !

बाएंसे  पुजारी मोहित पांडेय और कांग्रेस के नेता हितेंद्र पिठाडिया

कर्णावती (गुजरात) – अयोध्या में बन रहे श्री रामलला के भव्य मंदिर के नवनियुक्त पुजारी मोहित पांडेय का अश्‍लील छायाचित्र सामाजिक प्रचारमाध्यमों में प्रचारित करने पर और उनके विषय में द्वेषपूर्ण वक्तव्य देने पर, हिन्दुओं की धार्मिक भावना आहत करने के लिए कांग्रेस के नेता हितेंद्र पिठाडिया को कर्णावती पुलिस ने बंदी बनाया है ।

हितेंद्र पिठाडिया गुजरात में कांग्रेस के अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष हैं तथा विधायक जिग्नेश मेवानी के निकटवर्ती माने जाते हैं । उन्होंने ‘एक्स’ न्यूज पर एक छायाचित्र प्रसारित किया है, जिसमें एक पुरुष को एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है । छायाचित्र में व्यक्ति के माथे पर टीका और चंदन लगा है । हितेंद्र पिठाडिया ने दावा किया है कि यह श्रीराममंदिर के नवनियुक्त पुजारी मोहित पांडेय का चित्र हो सकता है; क्योंकि सामने के छायाचित्र में भी व्यक्ति को चंदन और टीका लगा हुआ है ।

सामाजिक प्रचारमाध्यमों में तीव्र विरोध होने के कारण पिठाडिया ने बाद में यह चित्र हटा दिया । पिठाडिया ने हिन्दूओं की श्रद्धा पर आघात किया है; इसलिए उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाए, यह मांग हिन्दुओं ने की । इसके पश्चात कर्णावती पुलिस ने हितेंद्र पिठाडिया के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें बंदी बना लिया । इस प्रकरण में पुलिस अधिक अन्वेषण कर रही है ।

संपादकीय भूमिका

कांग्रेस की हिन्दुओं से द्वेष करने की पराकाष्ठा ! कांग्रेसी नेता हिन्दुओं के ही विषय में ऐसा साहस दिखा सकते हैं; क्योंकि हिन्दू सहिष्णु होते हैं । कांग्रेसियों ने ऐसा कार्य अन्य पंथियों के विषय में किया होता, तो उनका क्या हाल हुआ होता, यह अलग से बताने की आवश्यकता नहीं !