मुसलमान शिक्षक को ‘राम राम’ कहने से हिन्दू छात्र को प्रताडित किया गया

  • हाथरस (उत्तर प्रदेश) की घटना

  • मुसलमान प्रधानाध्यापक ने भी ‘राम राम’ न बोलने की दी धमकी !

  • हिन्दू संगठनों के आंदोलन के उपरांत शिक्षक निलंबित

हिन्दू संगठनों ने विद्यालय के बाहर प्रदर्शन

हाथरस (उत्तर प्रदेश) – यहां के ‘साईमा मंसूर पब्लिक स्कूल’ में हिन्दू छात्र द्वारा मुसलमान शिक्षक को ‘राम राम’ कहने से उसे प्रताडित  किया गया । साथ ही प्रधानाध्यापक ने इस सूत्र को लेकर छात्र को अपशब्द भी कहे । घटना की जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठनों ने विद्यालय के बाहर प्रदर्शन किए, इस पर शिक्षक मुहम्मद अदनान को निलंबित किया गया है । इसके उपरांत विद्यालय प्रशासन ने लिखित क्षमापत्र प्रसारित किया है । ‘साईमा मंसूर पब्लिक स्कूल’ विद्यालय अलीगढ के ‘नूरुल उलूम एजुकेशन सोसाइटी’ द्वारा संचालित है ।

इस घटना का एक वीडियो प्रसारित हुआ है । इस वीडियो में गजेंद्र सिंह सिसोदिया, जो पीडित छात्र का भाई है, जिसके संदर्भ में उपरोक्त घटना हुई है । इसमें गजेंद्र सिंह ने कहा कि उसका भाई विद्यालय के प्रवेशद्वार के समीप खडा था, तभी उसने शिक्षक मुहम्मद अदनान को ‘राम राम’ कहा, उस समय उन्होंने कुछ नहीं कहा तथा इस विषय में प्रधानाध्यापक सलमान किडवई से परिवाद किया । तदनंतर किडवई कक्षा में गए एवं मेरे भाई को अपशब्द बोलने लगे, साथ ही ‘राम राम’ मत कहना’, ऐसी धमकी दी तथा धक्के मारकर उसे विद्यालय से बाहर निकाल दिया गया ।

संपादकीय भूमिका 

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए भी ऐसी घटना होती है, इससे ध्यान में आता है, ‘कट्टरपंथी मुसलमान कितने उद्दाम हैं !’ ऐसे विद्यालयों को अब ताले लगाना आवश्यक है !