बिहार के शिक्षा मंत्री और रा.ज.द. नेता चंद्रशेखर यादव ने पैगम्बर मुहम्मद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ कहा !

बीजेपी की ओर से कडी आलोचना !

रा.ज.द. नेता चंद्रशेखर यादव

नालंदा (बिहार) – बिहार के शिक्षा मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता चन्द्रशेखर यादव ने यहां हिलसा क्षेत्र में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में बोलते हुए पैगम्बर मुहम्मद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ कहा। (यादव जो हिन्दू धार्मिक कार्यक्रमों में अन्य धर्मों के श्रद्धास्थानों को हिन्दुओं के देवता को दी गई धार्मिक उपाधि देते हैं! हिन्दुओं को उनकी इस निंदनीय कृति के लिए भर्त्सना करनी चाहिए! – संपादक) भाजपा ने यादव की आलोचना करते हुए कहा कि ‘यादव मुसलमानों का तुष्टीकरण करने का प्रयत्न रहे हैं।’ चन्द्रशेखर यादव ने पहले भी श्रीरामचरितमानस की आलोचना की थी।

चन्द्रशेखर यादव ने कहा कि जब विश्व में आसुरी प्रवृत्ति और अप्रामाणिकता बढ़ी तो विश्व में प्रामाणिकता निर्माण करने के लिए ईश्वरने, मर्यादा पुरूषोत्तम पैगम्बर मुहम्मद के रूप में जन्म लिया। इस्लाम केवल सच्चे लोगों के लिए स्थापित किया गया है। इस्लाम शैतान और अप्रामाणिकता का विरोध करने आया है; किन्तु अप्रमाणिक लोग भी स्वयं को मुसलमान मानते हैं किन्तु अल्लाह इसकी अनुमति  नहीं देते।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यादव पर कार्रवाई करनी चाहिए! – दानिश इकबाल, भाजपा

बिहार में भाजपा के सामाजिक माध्यम प्रमुख दानिश इकबाल ने कहा कि चंद्रशेखर का वक्तव्य  तुष्टीकरण की परिसीमा है। यादव ने गत दिनों एक धर्मग्रंथ की अपमान किया था । यह राष्ट्रीय जनता दल की परंपरा बन गयी है। समाज को बांटने की राजनीति की जा रही है। ऐसे मंत्री पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कार्रवाई करनी चाहिए।

संपादकीय भूमिका 

इस ब्रह्मांड में केवल एक ही ‘मर्यादा पुरूषोत्तम’ हैं और वे हैं भगवान श्री राम ! अत: ऐसी उपमा किसी अन्य को देना ये उपमा देना अति त्रुटिपूर्ण है । मुसलमानों के मत पाने की लालसा में ऐसे वक्तव्य देनेवालों का वैधानिक पद्धति से विरोध किया जाना चाहिए !