भारत विरोधी नीतियों में कांग्रेस सहभागी : चीन द्वारा धन की आपूर्ति ! – भाजपा

चीन द्वारा धन की आपूर्ति होनेवाले ‘न्यूज क्लिक’ वृत्त जालस्थल को कांग्रेस का समर्थन !

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

नई देहली – केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यहां एक पत्रकार परिषद में ऐसा आरोप लगाया है कि कांग्रेस एवं चीन एक ही सिक्के की २ बाजू हैं । ‘न्यूज क्लिक’ वृत्त जालस्थल के माध्यम से भारत पर चीन साम्यवादी पार्टी की नीतियां थोप रहा है एवं इस वृत्त जालस्थल को कांग्रेस समर्थन दे रही है । इस कारण भारत विरोधी नीतियों में कांग्रेस सहभागी है ।’ उन्होंने आलोचना की है कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की ‘प्रेम की दुकान’ चीनी माल से भरी हुई है । कुछ दिन पूर्व राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘द्वेष की दुकान’ है, जबकि कांग्रेस की ‘प्रेम की दुकान’ है ।

विरोधी दलों द्वारा नए सिरे से स्थापित ‘इंडिया’ नामक गठबंधन की आलोचना करते हुए ठाकुर ने कहा कि इस गठबंधन के नेता एवं समर्थक दोनों ही देशहित का विचार नहीं कर सकते । इस गठबंधन में ‘भारत को निर्बल कैसे बनाया जाए ?’, ‘भारत की हानि किस प्रकार की जा सके ?’, ‘भारत विरोधी नीतियों को किस प्रकार उकसाना है  ?’ इन बातों की चिंता करनेवाले लोगों का गुट है ।

(सौजन्य : Aaj Tak)

‘न्यूज क्लिक’ वृत्त जालस्थल को चीन के ‘ग्लोबल मीडिया संस्थान’ से धन की आपूर्ति की जाती है । तंत्रों ने इस जालस्थल के कार्यालय पर की गई छापेमारी में नेविल राय सिंघम द्वारा धन की आपूर्ति होने की बात सामने लाई है । यह भी सामने आया है कि इसका संबंध चीन की सत्ताधारी ‘कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चायना’ के भारत विरोधी काम करनेवाली शाखा से है । यह शाखा ‘भारत तोडो’ अभियान चलाती है । इस सिंघम को चीनी कंपनियां धन की आपूर्ति करती हैं । इस वृत्त जालस्थल के माध्यम से वृत्त के नाम से चीन की भारत विरोधी नीतियां थोपी जाती थीं एवं कांग्रेस, साथ ही अन्य कुछ पार्टियां अपने ‘चल-दूरभाष स्वतंत्रता’ के नाम से इस वृत्त जालस्थल का समर्थन करती थीं ।