देहली में मुहर्रम जुलूस के समय मुस्लिम कट्टरपंथियों ने की हिंसा !

  • जब पुलिस ने जुलूस को अन्य मार्ग से जाने का विरोध किया, तब सहभागी मुसलमानों ने हिंसा की !

  • बडे परिमाण में वाहनों की तोडफोड  

  • हिंसा में ६ पुलिसकर्मी समेत १२ लोग घायल हुए

  • कट्टरपंथी मुसलमानों ने निकालीं तलवारें

नई देहली – देहली के नांगलोई परिसर में २९ जुलाई की संध्या मुहर्रम जुलूस के समय कट्टरपंथी मुसलमानों द्वारा की गई हिंसा में ६ पुलिसकर्मियों समेत १२ लोग घायल हो गए । यहां बडी संख्या में दोपहिया, चारपहिया तथा बस जैसे वाहनों में तोडफोड की गई । सामाजिक माध्यमों पर जुलूस में सम्मिलित कट्टरपंथी मुसलमानों के तलवारें लहराते हुए चित्र प्रसारित हो रहे हैं ।

पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने सूचित किया कि जुलूस में १० सहस्त्र से अधिक लोग सम्मिलित हुए थे, इसलिए रोहतक मार्ग पर कुछ लोगों ने जुलूस को निश्चित किए गए मार्ग के स्थान पर  अन्य मार्ग से ले जाने का प्रयत्न किया । जैसे ही पुलिस ने मना किया, कुछ लोग हिंसक हो गए । उन्होंने पुलिस पर पथराव करना आरंभ कर दिया । उनलोगों ने मार्ग पर चल रहे पैदल यात्रियों को भी लक्ष्य किया । पुलिस ने थोडा लाठीचार्ज कर उन्हें नियंत्रित किया एवं तत्काल व्यवस्था पूर्ववत हो पाई । परिसर में स्थिति नियंत्रण में है तथा दोषियों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी ।

संपादकीय भूमिका 

  • देश में पाखंडी धर्म-निरपेक्षता वादियों, प्रगतिशील राजनीतिक दलों, नेताओं, लेखकों एवं बुद्धिजीवियों द्वारा मिथ्या प्रचार किया जा रहा है कि भारत में मुसलमान असुरक्षित हैं । वह कितना झूठा है, ऐसी घटनाओं से यह स्पष्ट विदित होता है ! ध्यान दें ये लोग ऐसी जघन्य घटनाओं पर अपना मुंह कभी नहीं खोलते !
  • यदि पुलिस अब ऐसे हिंसक कट्टर मुसलमानों के विरुद्ध कार्रवाई आरंभ करके उनके अनधिकृत घरों को ध्वस्त करना आरंभ करेगी तो यही पाखंडी धर्म-निरपेक्षतावादी लोग उसका विरोध करने के लिए दौडकर आगे आएंगे !
  • पुलिस को इसकी पूर्व सूचना कैसे नहीं मिली कि ये कट्टरपंथी जुलूस में तलवारें लानेवाले हैं ? यदि पुलिस पर इन तलवारों से आक्रमण हुआ होता तो इसका उत्तरदायी कौन होता ?