(ये कहते हैं) ‘इसके साक्ष्य दें कि केरल में ३२ सहस्त्र महिलाओं ने इस्लाम स्वीकार किया है तथा एक करोड रुपए पाए !’

आने वाले चलचित्र ‘द केरला स्टोरी’ के संबंध में कांग्रेस नेता शशि थरूर का हास्यास्पद आवाहन  !

कांग्रेस नेता शशि थरूर

मुंबई – कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सार्वजनिक आवाहन किया है कि केरल में ३२ सहस्त्र महिलाओं ने इस्लाम स्वीकार कर लिया है, इसके साक्ष्य प्रस्तुत करें तथा एक करोड रुपए लें । एक ट्वीट के माध्यम से किए गए इस आवाहन में उन्होंने ‘नॉट ए केरला स्टोरी’ हैशटैग का उपयोग किया है । थरूर ने यह भी कहा कि जो लोग इस आवाहन को स्वीकार कर एक करोड रुपए का पारितोषिक पाना चाहते हैं, वे ४ मई को केरल के किसी भी जिले से साक्ष्य प्रस्तुत कर सकते हैं ।

५ मई को प्रसारित होने वाले चित्रपट ‘द केरला स्टोरी’ का ट्रेलर (प्रचारार्थ प्रसारित चलचित्र का एक भाग ) प्रदर्शित होने के कारण इस समय रणक्रंदन मचा हुआ है। राज्य की कम्युनिस्ट सरकार के साथ चलचित्र में इस सत्यता को दर्शाया है कि केरल में ३२ सहस्त्र हिन्दू एवं ईसाई लडकियों को बलपूर्वक धर्मांतरित कर इस्लामिक स्टेट में सम्मिलित होने के लिए देश से बाहर भेज दिया गया था, इस वास्तविकता को प्रदर्शित करनेवाले इस चलचित्र का राज्य की साम्यवादी सरकार के साथ-साथ कांग्रेस ने भी विरोध किया है । थरूर ने आगे कहा कि यह आपके (भाजपा एवं रा.स्व.संघ के) केरल की कथा हो सकती है, हमारे केरल की कथा नहीं !

संपादकीय भूमिका 

  • ‘थरूर यह सिद्ध कर दें कि ३२ सहस्त्र अमुसलमान महिलाओं का धर्मांतरण नहीं हुआ है, तो उन्हें १० करोए रुपए दिए जाएंगे अन्यथा उन्हें राजनीतिक संन्यास लेना होगा’ यदि कोई उन्हें ऐसा आवाहन करता है, तो क्या वह स्वीकार करेंगे, सर्वप्रथम वे इसका उत्तर दें !
  • कश्मीर में लाखों कश्मीरी हिन्दुओं के जातीय विभाजन पर एक शब्द भी न बोलने वाले थरूर की यह दिखावटी धर्म-निरपेक्षता क्यों ?
  • कांग्रेस का पूर्ण जीवन मुसलमानों के तुष्टीकरण में बीत गया । जिसके फलस्वरूप वह अब राजनीतिक रूप से विलुप्त होने के मार्ग पर होते हुए भी, जो भूमिका उसने ली है वह ´विनाशकाले विपरीत बुद्धि´ का उत्तम उदाहरण है !