(इनकी सुनिए…) ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए ! – कांग्रेस की मांग

राज्य की प्रतिमा को बदनाम करने का प्रयास होने का किया झूठा दावा !

थिरूवनंतपुरम् (केरल) : केरल कांग्रेस ने ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है । कांग्रेस का यह कहना है कि इस फिल्म में किए गए दावे अनुचित हैं । इन दावों के कारण समाज का सामाजिक सौहार्द बिगड सकता है । इस फिल्म में दक्षिण भारत से ३२ सहस्र हिन्दू एवं ईसाई युवतियों के लापता होने की सत्य घटनाओं की जानकारी दी गई है । इन युवतियों को ‘लव जिहाद’ के जाल में फंसाकर उनके साथ धोखाधडी की गई तथा उनमें से कुछ युवतियों को मध्य-पूर्व के देशों में ले जाकर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में भर्ती किए जाने का दिखाया गया है । यह फिल्म ५ मई को संपूर्ण देश में प्रदर्शित होनेवाली है ।

कांग्रेस के नेता तथा केरल विधानसभा के विपक्षी दल के नेता वी.डी. सतीशन् ने कहा कि,

१. यह फिल्म बनाने का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य की प्रतिमा बदनाम करना है । इस फिल्म में ‘३२ सहस्र युवतियों का धर्मांतरण कर उन्हें मुसलमान बनाकर इस्लामिक स्टेट में भर्ती किया गया, यह झूठी जानकारी दी गई है; इसलिए इस फिल्म के प्रदर्शन की अनुमति न दी जाए ।

२. इस फिल्म के ट्रेलर में (फिल्म के विज्ञापन में) यह दिखाया है कि इस फिल्म में क्या है, यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सूत्र नहीं है, अपितु अल्पसंख्यकों को अलग-थलग करने का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की नीति लागू करने के प्रयासों का यह अंश है । अतः राज्य को संगठित होकर इसके विरुद्ध खडे रहना चाहिए ।

संपादकीय भूमिका 

  • जब-जब धर्मांध मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं पर किए गए आक्रमण दिखाने का प्रयास हुआ, उस समय कांग्रेस ने उसका विरोध किया है तथा अब भी वह वही कर रही है ! इससे कांग्रेस तो दूसरी मुस्लिम लीग है, यही ध्यान में आता है !
  • सत्य घटना दिखानेवाली फिल्म का विरोध करनेवाली कांग्रेस सत्यप्रेमी नहीं, अपितु असत्यप्रेमी है, यह ध्यान में लें !