गुजरात में धर्मांधों द्वारा पुलिस थाने के सामने ही हिन्दुत्वनिष्ठ महिला का सिर काटने की घोषणा !

धर्मांधों द्वारा हिन्दुत्वनिष्ठ महिला का सिर काटने की घोषणा

कर्णा‍वती – उना में कट्टरतावादी धर्मांधों ने पुलिस थाने के सामने सामाजिक कार्यकर्ती तथा हिन्दुत्वनिष्ठ काजल हिन्दुस्तानी का सिर तन से अलग करने की ( सिरच्छेद करने की ) घोषणाएं कीं । सामाजिक माध्यमों पर इसका वीडियो प्रसारित हुआ है ।

१. श्रीरामनवमी को नगर में शोभायात्रा निकाली गई थी तत्पश्चात इस शोभायात्रा का रूपांतर सभा में हुआ ।  इस समय काजल हिन्दुस्तानी का भाषण हुआ, जिसमें उन्होंने बलपूर्वक धर्मपरिवर्तन, लवजिहाद, जनसंख्या विस्फोट आदि विषयों पर प्रकाश डाला ।

२. उनके भाषण का वीडियो भारी मात्रा में प्रसारित हुआ है । इसलिए सहस्रों कट्टरतावादी धर्मांधों ने मार्ग पर आकर काजल हिन्दुस्तानी पर कार्यवाही करने की मांग की ।

३. इस घटना के उपरांत पुलिस ने शांति बैठक का आयोजन किया था । इस बैठक में शाब्दिक ‘तू तू मैं मैं ’ हुई तत्पश्चात नगर में तना‍व उत्पन्न हुआ । इसलिए नगर में दुकानें बंद रखी गई थीं ।

४. घटना की गंभीरता को ध्यान में लेकर गिर सोमनाथ जिले के पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे । उन्होंने पुन: हिन्दू तथा मुस्लिम समाज की बैठक आयोजित की ; परंतु बैठक में कुछ निष्कर्ष नहीं निकला । तत्पश्चात समूह द्वारा कुंभारवाडा, कोलीवाडा तथा चंद्रकीरण आदि स्थानों पर पथराव किया गया । कुछ लोगों ने बोतलें भी फेंकीं । तदुपरांत पुलिस ने अनेक स्थानों पर व्यवस्था में वृद्धि की ।

संपादकीय भूमिका 

  • स्पष्ट रूप से हिन्दुओं का सिर काटने की धमकी देने वालों पर कांग्रेस, साम्यवादी, पुरोगामी आदि मौन क्यों हैं ?
  • धर्मांधों को कानून का थोडा भी भय न रहने का यह संकेत है । ऐसे लोगों पर धाक जमाने हेतु पुलिस कौन सी कृति करेगी ?
  • भाजपा सरकार द्वारा धर्मांधों की इस बढती उद्दंडता को रोकने हेतु कठोर कदम उठाना आवश्यक है !