मेहबूबा मुफ्ती ने किया शिवलिंग पर जलाभिषेक !

पुंछ (जम्मू-कश्मीर) – जम्मू-कश्मीर की भूतपूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी की प्रमुख मेहबूबा मुफ्ती ने यहां के नवग्रह मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जलाभिषेक तथा पूजा भी की । इस मंदिर का निर्माण करनेवाले यशपाल शर्मा का यहां जो पुतला बनाया है, उसे भी पुष्प अर्पित किया ।

मेहबूबा मुफ्ती का नाटक ! – भाजपा

भाजपा के राज्य प्रवक्ता रणबीर सिंह ने इस घटना की आलोचना करते हुए कहा कि मेहबूबा मुफ्ती नाटक कर रही है ।

(सौजन्य : Republic World)  

मेहबूबा एवं उसकी पार्टी ने वर्ष २००८ में ‘अमरनाथ श्राईन बोर्ड’ को भूमि देने का विरोध किया था । इस भूमि पर यात्रियों के लिए अस्थायी तंबू बनाए जानेवाले थे; परंतु भूमि के इस अस्थायी उपयोग के लिए भी उन्होंने बोर्ड का विरोध किया था । जलाभिषेक की नाटकबाजी से कुछ मिलनेवाला नहीं है । यदि ऐसी नाटकबाजी से कुछ परिवर्तन होता, तो राज्य समृद्ध हो जाता ।

मेहबूबा मुफ्ती का कृत्य इस्लामविरोधी ! – मौलाना (इस्लाम के अध्यापक) असद कासमी

मेहबूबा मुफ्ती का देवबंद (इस्लामी संस्था) की ओर से भी विरोध किया गया है । देवबंद के मौलाना असद कासमी ने कहा कि मेहबूबा ने जो कुछ किया, वह इस्लाम के विरुद्ध है । (निधर्मीवादी एवं पुरो(अधो)गामियों ने इन लोगों को धर्मनिरपेक्षता सीखायी नहीं, इसीका यह परिणाम है ! क्या अब तो उन्हें यह सीखाया जाएगा ? या केवल हिन्दू ही धर्मनिरपेक्षता पालन करते हुए आत्मघात करवा लेंगे ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

  • मेहबूबा मुफ्ती मस्जिद में जाकर नमाज नहीं पढ सकती; परंतु हिन्दुओं के मंदिर में सहजता से जाकर जलाभिषेक कर सकती है । क्या इस बात की ओर धर्मनिरपेक्षतावादी एवं पुरो(अधो)गामी ध्यान देंगे ?
  • हिन्दुओं को लगता है कि जिहादी आतंकवादियों ने राज्य में हिन्दुओं के जो मंदिर गिराकर हथियाएं उन्हें हिन्दुओं को लौटाकर उनके पुनर्निर्माण के लिए मेहबूबा मुफ्ती पहल करें !