मुंबई के मौलवी के प्रभाव में आकर उत्तर प्रदेश के युवक का इस्लाम में धर्मपरिवर्तन !

हिन्दुओं को धर्मशिक्षा न होने के कारण ही वे धूर्त मौलवियों के जांल में फंसते हैं !

मुंबई – कौशांबी (उत्तर प्रदेश) का उदयराज कोरी नामक युवक मुंबई आया था । कुछ समय उपरांत वह पुन: उत्तर प्रदेश लौटा । उस समय उसने धर्मपरिवर्तन कऱने की बात उजागर हुई । उसने उसका नाम परिवर्तित कर अहमद हुसेन रखा । यह ज्ञात होने पर परिवारजनों पऱ बडा आघात हुआ । धर्मपरिवर्तन के विषय में अहमद ने कहा, ‘‘ मेरे मुंबई जाने के उपरांत एक मौलवी ने भ्रमणभाष पर इस्लाम धर्म के विषय में एक वीडियो दर्शाया था । वह देख कर मैंने स्वेच्छा से हि हिन्दू धर्म त्याग कर इस्लाम धर्म स्वीकारा ।’’ ( धर्मपरिवर्तन करने हेतु मौलवीं द्वारा की जानेवाली धूर्तता को जानें ! – संपादक) इस धर्मपरिवर्तन के प्रकरण में परिवारजनों ने पुलिस में परिवाद प्रविष्ट किया है ।

इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश स्थित कौशांबी के एक युवक को नियंत्रण में लेकर उसकी जांच की जा रही है । संबंधित मौलवी को नियंत्रण में लेने हेतु मुंबई पुलिस प्रयास कर रही है । धर्मपरिवर्तित युवक की हिन्दू धर्मीय मां उसे समझा रही है । उसे आशा है की उसका बेटा पुन: हिन्दू धर्म स्‍वीकारेगा ।

युवक द्वारा इस्लाम के अनुसार कृति होने से परिवारजन त्रस्त !

अहमद पूर्व में हिन्दू रहते समय घर के बडे लोगों के चरणस्पर्श कर उन्हें नमन करता था । अब वह सलाम कहता है । ‘प्रथम ऐसा प्रतीत हुआ कि मुंबई से आने के कारण वह ऐसा बोलता होगा, परंतु पश्चात उसने धर्मपरिवर्तन करने की बात समझ में आने पर प्रकरण उजागर हुआ । अहमद घर में नमाज भी पढने लगा । इसलिए घर के लोग बहुत त्रस्त हो गए ।