किसी भी राष्ट्र का प्राण धर्म होता है । – श्रीमती प्राची जुवेकर, हिन्दू जनजागृति समिति

श्रीमती प्राची जुवेकर (बांए) एवं श्री राजेन केशरी (दांए)

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) – ‘‘किसी भी राष्ट्र का प्राण धर्म होता है । दुर्भाग्यवश भारत देश की शासन व्यवस्था धर्मनिरपेक्ष बनाई गई । यहां के बहुसंख्यक समाज को धर्मशिक्षा से वंचित किया गया । आज के समय में हिन्दुओं को धर्मशिक्षा लेने की कोई व्यवस्था नहीं है । इसके विपरीत यदि कोई अल्पसंख्यक है तो उसे अपने धर्मप्रसार की और सरकारी अनुदान के साथ धर्मशिक्षा लेने की व्यवस्था है । इस प्रकार की व्यवस्था धर्मनिरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओं के साथ अन्याय है । इस प्रकार की अन्यायपूर्ण व्यवस्था हिन्दू समाज सहन करने की स्थिति में नहीं है । इस व्यवस्था में परिवर्तन होना चाहिए ।’’ ऐसा प्रतिपादन श्रीमती प्राची जुवेकर ने वाराणसी के साधोगंज गांव में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा आयोजित हिन्दू राष्ट्र-जागृति सभा में व्यक्त किए । इस सभा में अनेक धर्मप्रेमी सम्मिलित हुए ।

इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति के वाराणसी समन्वयक श्री. राजन केशरी ने कहा कि ‘‘लव जिहाद आज हिन्दुओं के समक्ष आतंक का नया संकट है ।’’ उन्होंने इस विषय से सभी को अवगत कराया ।

क्षणिका

स्थानीय व्यवसायी श्री. धीरज कुमार गुप्ता ने कहा कि ‘‘जनजागरण हेतु इस प्रकार की सभा सभी गांवों में होनी चाहिए । मैं अपने स्तर पर इसके लिए प्रयत्न करूंगा ।’’ उपस्थित धर्मप्रेमियों ने कार्य में सम्मिलित होने की इच्छा दर्शाई ।